Love Jihad : धर्म छुपाकर और नाम बदलकर दोस्ती की!

नाबालिग को ले जाने यूपी से आ गया, युवक पकड़ाया

946
love jihad

Indore : एमआईजी थाना क्षेत्र में रहने वाली किशोरी की दोस्ती इंटरनेट पर एक मुस्लिम युवक से हो गई, जिसने अपना धर्म छिपाकर और नाम बदलकर किशोरी को झांसा दिया और उसे अपने साथ ले जाने के लिए यूपी से इंदौर आ गया। इसी बीच इसकी भनक हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं को मिल गई और उन्होंने आरोपी को एमआईजी पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने अपहरण और लव जिहाद का केस दर्ज कर लिया है, आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। पुलिस के अनुसार अमर टेकरी में रहने वाली नाबालिग की मां ने शिकायत दर्ज करवाई है कि यूपी का एक मुस्लिम युवक मेरी बेटी का अपहरण कर लखनऊ ले जाना चाहता था। उसने नाम बदलकर मेरी बेटी से इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी।

पुलिस के मुताबिक अबू जैद पिता कलीम निवासी गाजीपुरा, भदोही को पकड़ा है। वह नाबालिग को अपने साथ ले जाने की तैयारी में था। आरोपी ने बताया कि नाबालिग से उसकी दोस्ती इंस्टाग्राम पर हुई थी। उसने अपना नाम राहुल बताया था।

बुधवार को नाबालिग का जन्मदिन था। वह उससे मिलने घर पहुंचा था। दूसरे दिन उसने नाबालिग को मिलने के लिए बैरवा धर्मशाला के पास बुलाया। नाबालिग वहां चली गई जब वह नहीं लौटी तो परिजनों को चिंता हुई और उसकी तलाश की गई। आसपास के रहने वालों ने नाबालिग को ढूंढा तो वह आरोपी के साथ मिली। उसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा।

नाबालिग के पिता का कुछ अरसा पहले निधन हो चुका है। वह उसकी मां के साथ ही रहती है। मां मजदूरी करती है। आरोपी भी मजदूरी करता है। पुलिस ने उसके पास से आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज भी जब्त किए हैं। पुलिस द्वारा मामले में आगे की जांच की जा रही है।