Khargone Violence : एसपी पर गोली चलाने वाले को पहचाना गया

गृह मंत्री ने कहा 'दो दंगाइयों पर रासुका की कार्रवाई की गई!'

1297

Bhopal : गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने नियमित प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि एसपी पर गोली चलाने वाले की शिनाख्त हो गई है। उसका नाम वसीम उर्फ मोहसिन है। उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गोली चलाने वाले जिन दो लोगों पर NSA की कार्रवाई की गई वो हैं मोहसिन उर्फ नाती और नवाज पिता आसिफ। मोहसिन पर 10 से ज्यादा और नवाज पर 8 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। जबकि, पत्थर फेंकने वाला तेजू पानवाला है, जिसे कल इंदौर से गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि दंगाई सिर्फ दंगाई होता है। उसे किसी समुदाय से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।

 

गृह मंत्री ने कहा कि वीडियो फुटेज के आधार पर खरगोन के दंगाइयों की पहचान की जा रही है। अब तक 154 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 2 लोगों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA)में कार्यवाही की गई है।

नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि खरगोन हिंसा के बाद एसीएस होम ने घटना स्थल का निरीक्षण किया है।

कोरोना के बारे जानकारी

उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में 6 नए मामले सामने आए, 10 ठीक हुए, एक्टिव केस की संख्या 45 बची है। नए वैरिएंट के बारे में कहा कि सरकार ने कोरोना से ध्यान नहीं हटाया है, सैंपल लगातार लिए जा रहे हैं, हर तरीके से निपटने के लिए सरकार तैयार है।

 

कमलनाथ की डिनर पार्टी

कमलनाथ की बैठक में प्रशांत कुमार के शामिल होने पर गृह मंत्री ने कहा कि पीके आए हैं, तो कांग्रेस को लिटा कर जाएंगे। कमलनाथ इतने दिनों में नहीं सीख पाए, अब पीके सिखाएंगे। वहीं कमलनाथ द्वारा अधिकारियों को धमकी देने पर कहा कि, कमलनाथ की आशीर्वाद देने की उम्र है और धमकी दे रहे हैं।

 

दिल्ली दंगे के बाद कार्रवाई

जो लोग समाज के अंदर शांति भंग करते हैं उन्हें समाज से नहीं जोड़ा जाना चाहिए, उन्हें दंगाई ही कहा जाना चाहिए और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी होना चाहिए।

अमित शाह का स्वागत

मध्यप्रदेश में एक ऐसा व्यक्त्तिव आ रहा है, हो प्रखर वक्ता है, जिसने धारा 370, ट्रिपल तलाक जैसी समस्या को खत्म किया है, ऐसे व्यक्ति के स्वागत के लिए जनता पलक पांवड़े बिछाए आतुर है। उमा भारती से जुड़े एक सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि रायसेन के शिव मंदिर को लेकर उमा भारती के अन्न छोड़ने और सर्वेक्षण को लेकर विषय विचाराधीन है।