कोई कितनी भी गालियां दे मुंह पर कपड़ा रख निकल जाए, गालियां देने वाले को कर्म फल यहीं मिलेगा—-पंडित प्रदीप मिश्रा

1185

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

शिव पुराण कथा के पहले दिन पंडित प्रदीप मिश्रा ने धर्मप्रेमी जनता को कथा सुनाते हुए कहा कि कोई व्यक्ति किसी का कितना भी बुरा करें उसे गालियां दे, इस पर उसके मुंह नहीं लगे, चुपचाप मुंह पर कपड़ा रख निकल जाए गाली देने वाले को कर्म फल अवश्य मिलेगा और यहीं पर मिलेगा।

पंडित मिश्रा ने कहा कि यदि कोई भी व्यक्ति बुरी संगत शराब, वेश्यावृत्ति या नशाखोरी के गलत मार्ग की ओर अग्रसर हो और आपको उसकी बुरी संगति की थोड़ी भी भनक लग जाए तो उसे शिव मंदिर ले जाओ और उसे भगवान शिव पर एक लोटा जल चढ़ाने की प्रेरणा दें निश्चित रूप से 1 माह के भीतर बुरी संगत में पढ़ा व्यक्ति, सही पथ पर अग्रसर हो जाएगा।

श्री मिश्रा ने कहा कि कथा में आओ तो अपनी राजसत्ता, धन, वैभव, ऐश्वर्य एवं विलासिता को घर रखकर आए और चित्त लगाकर शिव पुराण श्रवण करेंगे तो निश्चित रूप से उन पर भगवान शिव विशेष प्रसन्न होंगे।

रतलाम में आयोजित कथा पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि रतलाम के लोग इतने खुशमिजाज हैं कि वह दिपावली आई एसी खुशीयां मना रहे हैं। ऐसे में निश्चित रूप से सत्संग की कमाई कभी व्यर्थ नहीं जाएगी।

सत्संग की पूंजी कभी समाप्त नहीं होगी। भगवान के नाम जाप कैसे भी करों वह सब तुम्हारे सामने ही आएगा जिंदगी में कई मोड़ आएंगे लेकिन इस मोड़ पर हमें अहंकार का परित्याग करना होगा। भजन की प्रस्तुति करते हुए आपने कहा कि “बुरे कर्म मत कर बंदे तू बहुत पछताएगा भगवान की आंखों से तू बच नहीं पाएगा।”

भजन की प्रस्तुति पर उपस्थित शिवभक्त विशेषकर महिलाएं सामूहिक नृत्य करती रही।

पंडित श्री मिश्रा ने प्रवचन में कहा कि आगामी 29 अप्रैल को शिवरात्रि आ रही है उस दिन किसी भी एक शिव मंदिर पर जाकर जल चढ़ाएं यह आपके और आपके परिवार की सुख समृद्धि धन वैभव एवं मनोकामना पूर्ण करेगा।कथा की समाप्ति “ओम जय जगदीश हरे” की आरती के साथ संपन्न हुई।

श्री मिश्रा का हुआ आत्मीय अभिनन्दन

कथा के पूर्व रतलाम विधायक चेतन कश्यप एवं आयोजन समिति के सदस्यों ने पंडित श्री प्रदीप मिश्रा को शाल श्रीफल एवं पुष्पमाला अर्पित कर सम्मानित किया।