UP Police का आपराधिक गठजोड़ सार्वजनिक हुआ

420

Kanpur: UP Police एक बार फिर कटघरे में आ गई है।कानपुर में क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर मोहम्मद आसिफ की एक नामचीन गैंगस्टर के साथ हुक्का पीते हुए फोटो वायरल होने के बाद उसे सस्पेंड कर दिया गया है।निलंबन के बाद उसे पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया।कानपुर पुलिस के Joint Commissioner Police आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए कमेटी बनाई गई है।

काइम ब्रांच इंस्पेक्टर मोहम्मद आसिफ का शहर के टॉप-10 गैंगस्टर के साथ लाउंज में हुक्का पीते हुए तस्वीर वायरल हुई थी,जिसमें मोहम्मद आसिफ गैंगस्टर अंकित लाला के साथ हुक्का पीते हुए दिखे थे।मामले का संज्ञान लेते हुए कानपुर पुलिस के संयुक्त सीपी आनंद प्रकाश तिवारी ने मामले की जांच के आदेश दिए थे।

कानपुर पुलिस के ज्वॉइंट सीपी का कहना है कि घटना हमारे संज्ञान में आई है।संबंधित अधिकारी को निलंबित कर पुलिस लाइन से अटैच कर दिया गया है।मामले की जांच के लिए कमेटी भी बनाई गई है।

 

गौरतलब है कि अभी कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच ने एटीएम हैकर्स की मदद करने वाले एक पुलिसकर्मी को जेल भेजा था।इस घटना से कानपुर में पुलिस विभाग की कार्य प्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े हुए थे।अब क्राइम ब्रांच इंस्पेक्टर मोहम्मद आसिफ की गैंगस्टर के साथ तस्वीर वायरल होने पर विपक्ष ने सरकार को घेरा है।

समाजवादी पार्टी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से इस मामले में राज्य सरकार की ओर से कार्रवाई की मांग की।समाजवादी पार्टी ने पोस्ट किया, ‘अगर क्राइम ब्रांच का अधिकारी अपराधियों के साथ हुक्का पी रहा है, तो यूपी में अपराध कैसे रुक सकता है? कानपुर में अपराध शाखा के अधिकारी की अपराधी के साथ हुक्का पीते हुए वायरल तस्वीर पुलिस महकमे पर कलंक है. अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति महज दिखावा है, पुलिसकर्मी के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए’