बागली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, अंतरराज्यीय चोर गिरोह का सरगना 3 साथियों के साथ पकड़ा गया

आरोपियों के पास से 10 लाख रूपए कीमत की सामग्री जब्त

601

कुंवर पुष्पराज सिंह की रिपोर्ट

बागली। बागली पुलिस की टीम को अंतरराज्यीय चोर गिरोह का पर्दाफाश करने में सफलता मिली है। पुलिस ने गिरोह के मुख्य सरगना को उसके दो साथियों के साथ धर दबोचा और उनके हवाले से 10 लाख रुपए कीमत की सामग्री जब्त की। जिसमें मोबाइल, लैपटॉप, चंडी की मूर्तियां और बाइक आदि शामिल है। गिरोह का सरगना सीहोर ज़िले के जावर थाने से फरार था।

बुधवार को देवास एसपी डॉ शिवदयालसिंह ने प्रेस वार्ता कर मामले का खुलासा किया। जानकारी के अनुसार चापड़ा, हाटपिपल्या और कांटाफोड़ के जैन मंदिरों और दुकानों में हुई चोरी की घटनाओं के बाद एसपी डॉ सिंह ने अज्ञात आरोपियों का पता लगाने के लिए बागली थाना प्रभारी दीपक सिंह यादव के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया था। उसी टीम ने आरोपियों को हिरासत में लेकर लगभग 1 दर्जन चोरी की घटनाओं का पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है।

एसपी डॉ सिंह ने बताया कि टीम ने मुखबिरों को तो सक्रिय किया ही साथ ही घटना स्थलों से मिले CCTV फुटेज का गहन अध्ययन किया। साथ ही आरोपियों का पता लगाने के लिए अन्य तकनीकों को भी सहारा लिया जिसमें मुख्य आरोपी जो हिरासत में लिया गया वह कालू पिता पहाड़सिंह निवासी पाड़ा बांधा थाना टांडा जिला धार हाल मुकाम भटकुंड है। जो कि चोरी के ही मामले में सीहोर ज़िले के जावर थाने की लॉक अप से वर्ष 2018 से फरार भी था।

आरोपी कालू सुने मंदिर और दुकानों के ताले तोड़कर मूर्तियां और अन्य सामग्री चुराता था। कालू पर वर्ष 2018 में ही सोनकच्छ थाने में 6 प्रकरण और जावर थाने में 3 प्रकरण दर्ज है।

पुलिस ने उसे ग्राम भटकुंड से हिरासत में लिया। उसके साथ उसके गिरोह के लखन पिता लालसिंह भील निवासी भीलआमला और अंकर पिता शकरू निवासी निवासी पाड़ा बांध जिला धार हालमुक़ाम भटकुंड को भी हिरासत में लिया गया।

10 लाख की सामग्री मिली आरोपियों के कब्जे से

आरोपियों के कब्जे से 10 लाख रुपए मूल्य की कीमती सामग्री भी बरामद की गई। जिसमें चांदी की 3 मूर्तियां, 41 मोबाइल फ़ोन, 1 एलसीडी, 3 लैपटॉप, 1 मॉनिटर और 3 मोटर साइकिल बरामद की गई।

WhatsApp Image 2022 04 27 at 9.36.52 PM

इन स्थानों पर की थी चोरियां

आरोपियों ने आरंभ पूछताछ इसी वर्ष में 5 फ़रवरी की रात में उदयनगर के मुख्य चौराहे पर स्थित जैन मंदिर में चोरी कर दान पति और चांदी की मूर्तियां चुराई थी।5 फ़रवरी को ही 2 ज्वेलर्स दुकानों का ताला तोड़ा था।

24 अप्रैल को हाटपिपल्या की 2 दुकानों के शटर उठाकर चोरी की। 26 फ़रवरी को इंदौर-बैतूल हाईवे पर चापड़ा में माँ अन्नपूर्णा मोबाइल एवं इलेक्ट्रानिक की शटर उठाकर मोबाइल और इलेक्ट्रानिक सामान की चोरी की और 28 फ़रवरी को कांटाफोड़ थाना क्षेत्र के पानीगांव में 3 ज्वेलर्स की दुकानों का ताला तोड़कर चोरी की थी।

इस दौरान आरोपी बरोठा और इंदौर में हुई चोरी की अन्य घटनाओं में भी शामिल रहे थे।

एसपी ने 10 हजार के इनाम की घोषणा की

उक्त सराहनीय कार्य में थाना प्रभारी बागली दीपकसिंह यादव के नेतृत्व में थाना बागली के उनि लोकेश कुशवाह, उनि दीपक मालवीय, सउनि देवीसिंह निनामा, आरक्षक धर्मेन्द्र, दीपकसिंह कुशवाह, महेश सिसौदिया, राज, मुजाल्दा, आशीष मकवाना, मुकेश रावत, भूपेश सरमन व सुनील जरमन सहित साइबर सेल के प्रआर सचिन चौहान, मप्रआर गीतिका कानूनगो और आरक्षक शिवप्रताप सिंह सेंगर का योगदान रहा। एसपी डॉ सिंह ने सफलता प्राप्त करने वाली टीम को 10 हजार रुपए के पुरस्कार की घोषणा की।