Attack on Journalist : गोविंद गुर्जर पर हमले के खिलाफ पत्रकार संगठन एकजुट

राजधानी के बंसल अस्पताल पर कार्रवाई की मांग, अतिक्रमण की भी जांच हो

1102

 

Bhopal : ‘टाइम्स नाऊ’ के पत्रकार गोविंद गुर्जर पर भोपाल के बंसल अस्पताल में हमले की घटना तूल पकड़ रही है। कई पत्रकार संगठनों ने सरकार पर अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई करने और दोषी गार्ड्स और स्टाफ को गिरफ्तार करने की मांग की है। पत्रकार गोविंद गुर्जर के परिवार की कार का मंगलवार को एक्सीडेंट हो गया था। इस हादसे में उनकी पत्नी और बच्चे को गंभीर चोटें आई है। सड़क हादसे में घायल पत्रकार गोविंद गुर्जर के परिजनों को मुख्यमंत्री के स्टाफ ने बंसल हॉस्पिटल में एडमिट कराया था। बताया जा रहा है कि वे अस्पताल में भर्ती अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने गए थे। इस दौरान वहां मौजूद गार्ड्स ने बदतमीजी करते हुए उन पर हमला कर दिया। इससे गोविंद के चेहरे और सिर में चोटें आई हैं।                        अहंकार में डूबकर तानाशाह बन जाते हैं द्वारपाल ... इन्हें सबक मिलना ही चाहिए...

इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया। सरकार ने भी पत्रकार के साथ हुई घटना को गंभीरता से लिया है। मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने घटना के बारे में जानकारी जुटाने और समुचित कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे।

भोपाल के ‘जर्नलिस्ट क्लब’ ने वरिष्ट पत्रकार गोविंद गुर्जर पर बंसल हॉस्पिटल के गार्ड और स्टाफ द्वारा किए गए घातक हमले की कड़ी की। उन्होंने शासन और प्रशासन से दोषी व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उचित धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की। ‘जर्नलिस्ट क्लब’ ने कहा कि यह चिंतनीय है कि मुख्यमंत्री स्वयं गोविंद गुर्जर के परिवार को लेकर चिंतित हैं और उनके द्वारा सेक्रेटेरिएट के माध्यम से हॉस्पिटल प्रबंधन को गुर्जर के परिवार के समुचित चिकित्सा व्यवस्था करने के बारे में निर्देश भी दिए गए थे। इसके बावजूद हॉस्पिटल स्टाफ और गार्ड का श्री गुर्जर के साथ हिसंक व्यवहार इस बात को स्थापित करता है कि हॉस्पिटल प्रबंधन किस तरह का व्यवहार वहां पर भर्ती मरीजों और उनके परिजनों के साथ करता है।

ये पहली बार नहीं है, जब इस तरह की घटना की सूचना इस अस्पताल में हुई है। ‘जर्नलिस्ट क्लब’ ने मांग की है कि इस बात की भी जांच की जाए कि बंसल हॉस्पिटल बनने के बाद ऐसी कितनी घटनाएं हुई। अगर इस तरह की घटनाएं अक्सर वहां पर होती हैं तो ये मेडिकल एथिक्स के खिलाफ है। अतः इस संबंध में हॉस्पिटल का लाइसेंस निरस्त करने से लेकर और जो भी उचित कार्रवाई हो किया जाए। हॉस्पिटल द्वारा किए गए अतिक्रमण की भी जांच होनी चाहिए और अगर अतिक्रमण पाया जाए तो उसे ध्वस्त करना चाहिए।

इंदौर प्रेस क्लब ने भी बंसल अस्पताल में पत्रकार गोविंद गुर्जर पर हुए हमले की घोर निन्दा की है। क्लब ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मांग की है कि हमलावरों के खिलाफ तत्काल सख्त कार्यवाही हो। साथ ही अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हो। बंसल अस्पताल का अतिक्रमण बुलडोजर से हटाया जाए।