Caught Incendiary : एकतरफा प्यार में अग्निकांड करने वाले सिरफिरे पागल आशिक को पुलिस ने पकड़ा

1212

 

Indore : पुलिस ने कल देर रात उस सिरफिरे पागल आशिक संजय उर्फ शुभम दीक्षित को घायल अवस्था में पकड़ लिया जिसने स्वर्ण बाग कॉलोनी के मकान में आग लगाकर 7 लोगों को मार दिया था। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस कमिश्नर ने देर शाम इस बात का खुलासा किया था कि दो मंजिला मकान में आग लगने और सात लोगों के मारे जाने की घटना हादसा नहीं थी। न शार्ट सर्किट जैसा कुछ हुआ था। ये एक तरफ़ा प्यार का नतीजा था, जिसने इस दर्दनाक घटना को अंजाम दिया।

इस घटना का आरोपी संजय उर्फ शुभम दीक्षित निकला, जो हरकत करते हुए सामने वाले मकान के CCTV कैमरे में कैद हुआ था। इस युवक ने रिक्की नाम की एक लड़की से एक तरफा प्यार में ये घटना की और उसकी स्कूटी को आग लगाई। लड़की तो अपने घर झांसी चली गई, पर सात लोगों की मौत हो गई।

कमिश्नर ने बताया कि संजय उर्फ़ शुभम जिस लड़की से एक तरफ़ा प्यार करता था। उसने शादी का दबाव भी बनाया। लेकिन, उसने शादी से मना कर दिया। फिर भी संजय युवती पर शादी के लिए दबाव बनाता रहा। कुछ दिनों पहले 10 हजार रूपए को लेकर भी दोनों के बीच विवाद हुआ था। युवती से बदला लेने के लिए संजय ने मकान की पार्किंग में खड़ी उसकी स्कूटी को आग लगा दी, जिससे पूरे मकान में आग लग गई। पेट्रोल भी उसने उसी मकान में खड़ी बाइक से निकाला और युवती के गाड़ी में आग लगा दी।

संजय मकान के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया, जिससे पूरी घटना का खुलासा हुआ। पुलिस ने 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाले, तब इस घटना खुलासा हुआ। पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने प्रेस वार्ता में कहा कि युवक पर हत्या का केस दर्ज किया जाएगा।

बताते हैं कि युवक ने युवती की स्कूटी में आग लगाई  इससे वहां खड़ी दूसरी गाड़ियों में भी आग लग गई। यह पूरा घटनाक्रम बिल्डिंग के सामने लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ। फुटेज के आधार पर पुलिस ने युवक पर हत्या सहित गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया। अग्निकांड की वारदात को अंजाम देने वाला सिरफिरा आशिक पहले इसी बिल्डिंग में रहता था। वह जिस युवती से शादी करना चाहता था, उसकी शादी कहीं और तय हो गई थी। इसी बात से नाराज सिरफिरे आशिक ने युवती से विवाद किया।

    CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

प्रारंभिक जांच के बाद शॉर्ट सर्किट को अग्निकांड की मुख्य वजह माना जा रहा था। लेकिन, बिल्डिंग के सामने लगे सीसीटीवी फुटेज जब पुलिस ने खंगाले तो मामला कुछ और ही निकला। इसमें देर रात एक युवक सफेद शर्ट पहने बिल्डिंग के आसपास दिखा, जिसने वहां मौजूद एक गाड़ी में आग लगाई। जानकारी के मुताबिक CCTV फुटेज में यह लड़का जाता हुआ भी दिखाई दे रहा है। फुटेज के आधार पर पुलिस ने युवक की तलाश शुरू की, जिसके बाद इस पूरे घटनाक्रम का खुलासा हो गया। उसे रात में पकड़ लिया गया है। वो घायल अवस्था में क्यों मिला अभी ये ब्यौरा नहीं मिला। उसे MY में भर्ती कराया गया है।