Cheap Mobile Fraud : सस्ते मोबाइल के नाम पर सवा करोड़ की ठगी!

धार के पास एक गांव की शादी में दिखा तो लोग पकड़कर इंदौर लाए

698

Indore : लोगों को सस्ते मोबाइल बेचकर और फिर सवा करोड़ एडवांस लेकर भाग जाने वाले अंकित जायसवाल को करीब पांच माह बाद लोगों ने एक शादी में पकड़ लिया। ठगाए लोगों ने धार के नजदीक गुणावद से उसे पकड़ा। आरोपी सस्ते मोबाइल के नाम पर लोगों से सवा करोड़ की ठगी करके फरार था। उसे गुणावद से पकड़कर लाने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई की। यह मामला द्वारकापुरी थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने बताया कि विदुर नगर में रहने वाले अंकित पिता राजेंद्र जायसवाल मोबाइल बेचने का काम करता है। वह अकेला रहता था। लोगों को लुभावने दावे कर महंगे मोबाइल आधे दाम में बेच देता था। करीब छह माह तक उसने सैकड़ों मोबाइल लोगों को बेच दिए। सस्ते मोबाइल बेचने से लोगों को उस पर विश्वास हो गया।

इस बीच 13 नवंबर 2021 को उसने कुछ लोगों से कहा कि वह अच्छी कंपनी के महंगे मोबाइल जो 30 से 70 हजार रुपए की रेंज के होंगे आधी कीमत में लाकर देगा। इसके लिए मुझे अभी पैसे चाहिए। लोग उसकी बातों में आ गए और उसने लोगों से एक करोड़ 30 लाख रुपए इकट्ठा भी कर लिए। इसके बाद वह पैसा लेकर और किराए का कमरा खाली करके भाग गया। करीब 15 दिन तक उसकी कोई खबर नहीं होने पर जिन लोगों ने पैसे दिए थे, वे उसके घर पहुंचे तो वहां ताला लगा मिला।

मकान मालिक से पूछा तो उसने कहा रात को मां की बीमारी का बहाना कर चला गया। मां कहां रहती है, कुछ पता नहीं। लोग लगातार उसे ढूंढ़ते रहे और द्वारकापुरी थाने में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज करा दी। पुलिस ने भी उसकी गिरफ्तारी के लिए टीम रवाना की थी। इसी बीच, ठगी के शिकार हुए लोग धार के नजदीक एक शादी में गुणावद आए तो वहां उन्हें अंकित दिखाई दिया।

Also Read:Caught Incendiary : एकतरफा प्यार में अग्निकांड करने वाले सिरफिरे पागल आशिक को पुलिस ने पकड़ा

लोगों ने उससे पैसे मांगे तो वह आनाकानी करने लगा। इस पर लोग उसे कार में बैठाकर ले आए। अंकित को कार में बैठाकर ले जाने के मामले पर शादी समारोह में शामिल कुछ लोगों ने फरियादी के खिलाफ थाने में केस दर्ज करा दिया। जब फरियादी को जानकारी लगी, तो वे अंकित को लेकर सीधे द्वारकापुरी थाने पहुंचे और सारी कहानी बताई। अंकित को कार में बैठाकर लाने के मामले में 5 लोगों को गुणावद पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। जबकि, द्वारकापुरी पुलिस ठगी के आरोपी से पूछताछ कर रही है। उसे फरारी में मदद करने वालों पर पुलिस केस दर्ज करेगी। आरोपी कहां से सस्ते मोबाइल लाता था, इस मामले में भी पुलिस जांच करेगी। पुलिस को आशंका है कि अंकित का किसी मोबाइल चोर गिरोह से संबंध हो सकता है। वह मोबाइल चोरों से खरीदकर लोगों को बेचता होगा।