Liqure Shop at Airport : इंदौर एयरपोर्ट पर ड्यूटी-फ्री शराब की दुकान खुलेगी

दुबई से आने वाले यात्रियों को हो इसका फायदा मिलेगा

752

 

Indore : हवाई यात्रियों को अब इंदौर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शराब भी मिल सकेगी। एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यहां ड्यूटी फ्री शराब दुकान खोलने के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं।

इसी माह टेंडर फाइनल हो जाएंगे और अगले से दो महीने में यहाँ शराब दुकान खुल जाएगी। यह टेंडर तीन सालों के लिए किए जा रहे हैं, जो इस माह के अंत तक फाइनल कर दिए जाएंगे।

जानकारी के अनुसार 2019 में पहली बार यहां से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू होने के बाद से ही यहां ड्यूटी-फ्री शराब दुकान खोले जाने की मांग की जा रही थी। इसे लेकर कई बार टेंडर भी जारी हुए, लेकिन दुकान नहीं खुल पाई। अब दोबारा प्रबंधन ने यह टेंडर जारी किए हैं।

बताया जा रहा है कि इसके लिए संचालक को करीब पांच लाख रुपए महीने चुकाने होंगे, जो एक तरह से इसकी लाइसेंस फीस होगी। यह दुकान इंटरनेशनल अराइवल में खोली जाएगी, जिससे इसका लाभ क्वालिटी की शराब मिलेगी और ड्यूटी-फ्री होने के कारण यह काफी सस्ती भी मिल सकेगी। इससे एयरपोर्ट पर विदेशों से आने वाले यात्रियों को कम कीमत पर विदेशी शराब आसानी से मिल सकेगी।

अभी यात्रियों के लिए सिक्योरिटी होल्ड एरिया में बार की सुविधा है, लेकिन वहां से वे शराब की बोतल नहीं खरीद सकते और यहां शराब की कीमत भी बहुत ज्यादा है। अकसर यात्री एयरपोर्ट से शराब खरीदना इसलिए पसंद करते हैं, क्योंकि यहां इम्पोर्टेड क्वालिटी की शराब मिल जाती है और ड्यूटी-फ्री दुकानें होने से यह मार्केट रेट से काफी सस्ती भी मिलती है।