A Dozen SP May Change: CM के विदेश जाने से पहले बदले जा सकते हैं एक दर्जन पुलिस SP

1659
DPC For IPS Promotion:

भोपाल। तीन साल से एक ही जिले में पदस्थ पुलिस अधीक्षकों के तबादले को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विदेश जाने से पहले इन अफसरों के तबादले आदेश जारी हो सकते हैं। वहीं तीन जिलों के ऐसे भी पुलिस अधीक्षक है जिन्हें तीन साल से कम समय के कार्यकाल पर ही बदला जा सकता है।

सूत्रों की मानी जाए तो गृह विभाग ऐसे पुलिस अधीक्षकों को बदलने की तैयारी में हैं जिन्हें जून महीने तक एक ही जिले में तीन साल होने जा रहे हैं। इस दायरे में प्रदेश के पांच जिलों के पुलिस अधीक्षक आ रहे हैं। इन सभी को बदला जा सकता है। इनमें से अधिकांश को दूसरे जिलों की कमान दी जा सकती है।

वहीं तीन जिलों के पुलिस अधीक्षकों को भी बदला जा सकता है। इस तरह एक दर्जन से ज्यादा पुलिस अधीक्षक रेंक के अफसरों को इस महीने ही बदला जा सकता है। वहीं रेंज के एडीजी-आईजी को भी बदला जा सकता है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि डीजी से लेकर आईजी तक की पदस्थापना में फेरबदल वाले आदेश इस महीने के अंतिम दिनों में जारी किया जाएगा। उससे पहले पुलिस अधीक्षकों को बदला जाएगा।

इन्हें हो रहे तीन साल
शाजापुर के पुलिस अधीक्षक  पंकज श्रीवास्तव, शिवपुरी एसपी राजेश सिंह चंदेल, धार पुलिस अधीक्षक आदित्य प्रताप सिंह, सिवनी एसपी कुमार प्रतीक इन चारों अफसरों की पोस्टिंग एक जून 2019 को हुई थी। इन्हें तीन साल इसी महीने पूरे हो रहे हैं।  राजगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा को भी  तीन साल पूरे हो चुके हैं  ऐसे में इन सभी पुलिस अधीक्षकों को बदल कर अन्य जगह की कमान दी जा सकती है।