BIG NEWS : Alert – Cyclone ‘Asani’Coming; हैदराबाद, जयपुर, मुंबई समेत 10 उड़ानें चेन्नई हवाई अड्डे पर रद्द

902

BIG NEWS :Alert _Cyclone ‘Asani’ Coming: हैदराबाद, जयपुर, मुंबई समेत 10 उड़ानें चेन्नई हवाई अड्डे पर रद्द

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘असानी’ तूफान को लेकर चेतावनी जारी की है. आईएमडी की ओर से सोमवार सुबह जारी किए गए एक विशेष बुलेटिन के अनुसार आज सुबह साढ़े पांच बजे ये तूफान विशाखापत्तनम से करीब 550 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व और पुरी से 680 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण-पूर्व में था. वहीं इस तूफान के कारण पश्चिम बंगाल में तेज बारिश हो रही है और लोग चिंता में हैं

हैदराबाद, विशाखापत्तनम, जयपुर और मुंबई समेत 10 उड़ानें चेन्नई हवाई अड्डे पर चक्रवात आसनी के कारण रद्द

चेन्नई एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक, “हैदराबाद, विशाखापत्तनम, जयपुर और मुंबई सहित 10 उड़ानें चेन्नई हवाई अड्डे पर चक्रवात आसनी के कारण रद्द कर दी गईं।यात्रियों को इसकी सूचना कल दी गई।”

‘चक्रवात ‘असानी’ विशाखापत्तनम से लगभग 330 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में है’

विशाखापत्तनम चक्रवात चेतावनी केंद्र के ड्यूटी ऑफिसर ने कहा, “चक्रवात ‘असानी’ विशाखापत्तनम से लगभग 330 किमी दक्षिण-दक्षिण पूर्व में है। आज रात तक इसके उत्तर-पश्चिम की ओर आगे बढ़ने की संभावना है। इसके बाद इसके उत्तर-उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है।”

उन्होंने ने कहा, “अगले 24 घंटों के दौरान इसके आंध्र प्रदेश और ओडिशा तट के उत्तर-पश्चिम में बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान के रूप में कमजोर होने की संभावना है। इसके प्रभाव से उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश में कुछ स्थानों पर वर्षा की संभावना है।”

चक्रवात असानी: तेज हवाओं के साथ ओडिशा के पुरी में समुद्र तट बारिश