CM Shivraj Cancels USA Visit:मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा टली, जानिए वजह

1000
Khargone- Big Decision By Administration

Bhopal: सुप्रीम कोर्ट द्वारा कल पंचायत और नगर निकाय चुनाव के संबंध में ओबीसी आरक्षण को लेकर दिए निर्णय को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी विदेश यात्रा को फिलहाल टाल दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका 14 मई से मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश प्रवास तय था । किंतु इस समय न्यायालय में पुनः अपना पक्ष रखना तथा पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करना मेरी प्राथमिकता है, इसीलिए मैं अपनी प्रस्तावित विदेश यात्रा निरस्त कर रहा हूँ।

बता दे कि उच्चतम न्यायालय द्वारा कल मध्यप्रदेश के स्थानीय निकायों में बिना पिछड़ा वर्ग आरक्षण के चुनाव कराने का निर्णय सुनाया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी सरकार अन्य पिछड़ा वर्ग के सामाजिक आर्थिक और राजनैतिक सशक्तिकरण के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

माननीय न्यायालय का निर्णय स्थानीय निकायों में प्रतिनिधित्व को प्रभावित करने वाला निर्णय है । इसलिए राज्य सरकार ने माननीय उच्चतम न्यायालय में पुनः संशोधन याचिका दायर करने का निर्णय लिया है।

CM शिवराज ने कहा कि मेरा दिनांक 14 मई से मध्यप्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए विदेश प्रवास तय था । किंतु इस समय न्यायालय में पुनः अपना पक्ष रखना तथा पिछड़ा वर्ग के हितों का संरक्षण करना मेरी प्राथमिकता है इसीलिए मैं अपनी प्रस्तावित विदेश यात्रा निरस्त कर रहा हूँ ।

*शिवराज सिंह चौहान*

आज सीएम के विदेश प्रवास के संबंध में होने वाली समस्त बैठकें तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दी गई है ।
मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा
14 मई से 21 मई तक प्रस्तावित थी। वे अमेरिका ,यूके और दाबोस की विदेश यात्रा करने वाले थे।

 

Also Read: नगर पालिका-पंचायत चुनाव को लेकर
सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय पर मुख्यमंत्री श्री चौहान की प्रतिक्रिया,जानिए क्या कहा शिवराज ने