Operation Prahar Campaign : पुलिस ने रातभर में 1656 गुंडे, बदमाशों को पकड़ा

कई फरार, वारंटी, वाहन चोरों और जिलाबदर को पकड़ा, ड्रोन से नजर रखी गई

999

Indore : देर रात से सुबह तक चले ऑपरेशन प्रहार अभियान में शहर के सभी थाना क्षेत्रों में 1000 से अधिक पुलिस के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने गुंडे, बदमाशों के विरूद्ध कार्यवाही की। विभिन्न क्षेत्रों में ड्रोन कैमरे से सतत निगरानी की गई। पुलिस की देर रात की कार्रवाई में चोरी नकबजनी गिरोह पर ग्राम किरावली में आकस्मिक रूप से दबिश देकर 8 वाहन चोरों को पकड़कर उनसे 18a दोपहिया वाहन जब्त किए गए।

नशा करके वाहन चलाने वालों के विरुध्द ब्रीद एनालायजर से चैक कर कार्रवाई की गई। शहर के नशे के अड्डो पर देर रात दबिश दी गई। छेड़खानी करने वाले हॉटस्पाट पर पुलिस ने धरपकड़ की। देर रात पुलिस बदमाशों के घर पहुंची। वहीं रात में आवारा घूमने वाले असामाजिक तत्वों की भी की धरपकड़ की गई। रात में अवैध शराब बेचने वाले 32 आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए।

आर्म्स एक्ट के 11 एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत 10 तथा जुआ सट्टा खेलने वाले 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। विभिन्न प्रकरणों में 78 फरार आरोपी भी पुलिस के हाथ लगे। विभिन्न प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के प्रकरणों के लंबित 32 नोटिस भी तामिल किए गए। 413 सूचीबद्ध गुंडे, निगरानी बदमाश, संदिग्धों की सघन चेकिंग की गई।

ड्रोन कैमरों से मॉनिटरिंग

ऑपरेशन प्रहार के आकस्मिक अभियान में 85 स्थायी वारंटी, 136 गिरफ्तारी वारंटी, 283 जमानती वारंटी तथा 78 विभिन्न आपराधिक प्रकरणों में फरार आरोपियों को पुलिस की विभिन्न टीमों ने धरपकड़ कर गिरफ्तार किया। पूरे प्रहार अभियान की मॉनीटरिंग एवं निगरानी कंट्रोल रुम के कैमरों एवं 4 अत्याधुनिक ड्रोन कैमरों से की गई। ड्रोन का उपयोग घनी बस्ती, तंग गलियों एवं छतों पर छुपे गुंडे बदमाशों की पहचान करने के लिए किया गया। अभियान के अंतर्गत ब्रीद एनालाइजर का उपयोग नशा करके वाहन चलाने वालों के विरुद्ध कार्यवाही के लिए किया गया।

 

हवालात भरे, अस्पतालों में भीड़

पुलिस के इस अभियान से पुलिस थानों के हवालात भर गए तथा अस्पतालों में एमएलसी के लिए अपराधियों की लंबी लाईन लग गई।ऑपरेशन प्रहार के अंतर्गत लगातार अवैध गतिविधियों पर प्रभावी अंकुश के लिए लगातार कार्यवाही की जा रही है। आकस्मिक रुप से चलाए गए इस अभियान में सभी जोन के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, सहाएक पुलिस आयुक्त, थाना प्रभारी, थानों का बल एवं कंट्रोल रुम के रिजर्ब बल के सैकड़ो पुलिस अधिकारी, कर्मचारियों द्वारा ऑपरेशन प्रहार की कार्यवाही को संपादित किया गया।