Khargone News: रामनवमी के जुलूस पर पथराव और हिंसा के बाद अब निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

Khargone: रामनवमी के जुलूस पर पथराव और हिंसा के बाद अब निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क है। निकाय चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर विशेष निगरानी होगी।

भ्रामक प्रचार और वैमनस्यता फैलाने पर और किसी धर्म को नीचे दिखाने वालों पर कानूनी कार्यवाही होगी।

कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कुमार पुरुषोत्तम ने आज मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि स्वतन्त्र निष्पक्ष चुनाव कराना प्रशासन की प्राथमिकता है।

किसी भी स्थिति में चुनाव के दौरान भ्रामक प्रचार, अफवाह और वैमनस्यता फैलाने और किसी धर्म को नीचे दिखाने वालो को बक्शा नहीं जायेगा। लोग निर्भीक होकर बिना डरे स्वतंत्र मतदान करें यह प्रशासन की प्राथमिकता होगी।

निकाय चुनाव को लेकर पत्रकारों से रूबरू हुए नवागत कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम और एसपी धर्मवीर सिंह का मानना था कि लोकतंत्र में सभी मतदाताओं को निष्पक्ष मतदान करने का अधिकार है।

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार स्वतन्त्र निष्पक्ष चुनाव पहली प्राथमिकता है।

एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया कि कानून व्यवस्था के लिये अपराधियों का डेटावेश प्रोफाइल तैयार है। 2700 लायसेंस धारियों के हथियार जमा करा लिये गये हैं।

करीब 5 हजार लोगों का ब्राण्ड ओवर किया जा रहा है। चुनाव में व्यवधान की शिकायत आने पर 122 के तहत जेल भेजेंगे।

गौरतलब है कि रामनवमी के जुलूस पर पथराव आगजनी और हिंसा के बाद निकाय चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क है। दोनों नवागत अफसरों ने राजनैतिक दल और सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने वालों को तीखे तेवर दिखा दिये हैं।