Badwani News: 36 लाख रुपए की लूट कहानी निकली फर्जी, फरियादी ही निकला आरोपी

नौकर और सेठ ने मिलकर ही रची थी साजिश

1276

बड़वानी से सचिन राठौर की रिपोर्ट

बड़वानी- 36 लाख रुपए लूट कहानी निकली फर्जी, नौकर और सेठ ने मिलकर ही रची थी साजिश, लगभग 70 किलोमीटर तक सीसीटीवी फुटेज खंगालने आधा दर्जन से अधिक टीआई और पुलिस अधीक्षक की सतत मेहनत से 6 घंटे में ही हो गया खुलासा, अन्य व्यापारी को पैसे ना देना पड़े इसलिए रची थी साजिश

बड़वानी: मध्यप्रदेश में बड़वानी जिले में कल रात 36 लाख रुपए की हुई लूट की घटना का खुलासा आज पुलिस ने कर दिया। पुलिस ने महज 6 घंटे में किए खुलासा में बताया कि इस मामले में फरियादी ही आरोपी निकला।

पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला के अनुसार कल भगवान पिता शंकर निवासी डही जिला धार ने सूचना दी कि धाबा बावड़ी के पास उससे 36 लाख 50 हजार रुपए आने के बाद उसे कट्टा अड़ा कर लूट लिए गए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सहित लगभग जिले के आधा दर्जन थानों के थाना प्रभारी और साइबर टीम जांच में जुट गई।

सेंधवा से बड़वानी तक लगभग 70 किलोमीटर के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए।

प्रारंभिक जांच में फरयादी के 1 घंटे के रास्ते को 2 घंटे में पहुँचना। इंटरलॉक गाड़ी के अंदर मिर्च डाल देना तथा गाड़ी की चाबी गाड़ी में लगे होने से तथा ड्राइवर के मालिक द्वारा जिससे पैसे लिए थे उससे बात ना कर गुजरात के व्यापारी जिसको पैसे देना है उससे बात करना कुछ ऐसे तथ्य सामने आए जिससे ड्राइवर पर शक हुआ।

जब सख्ती से पूछताछ की गई तो ड्राइवर टूट गया और उसने स्वयं और उसके सेठ मनोज पाटीदार द्वारा लूट की षडयंत्र पूर्वक योजना बनाने की बात स्वीकार करी।

योजना अनुसार भगवान पैसे लेकर सेंधवा से निकला और ढाबा बावड़ी में अपने सेठ को बुलाकर उसने 30 लाख रुपए दे दिए और अपने हिस्से के 5 लाख स्वयं रख लिए।

अपने दोनों मोबाइल फोन सड़क किनारे छुपा दिए और राहगीरों से फोन लेकर अपने सेठ को फोन लगाया लेकिन पुलिस के शक होने पर मामला पूरी तरह उजागर हो गया।

असल में कैलाश पाटीदार नगदी पैसा एक व्यापारी से दूसरे व्यापारी तक पहुंचाने का काम करता था और कल सेंधवा से लेकर गुजरात के व्यापारी को पैसे पहुंचाने के दौरान उसकी नियत खराब हो गई और उसमें ड्राइवर के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया|