BJP’s Big Action : पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद बीजेपी का बड़ा एक्शन

नूपुर शर्मा सस्पेंड और नवीन जिंदल पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित

1621
BJP's Big Action : पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद बीजेपी का बड़ा एक्शन

New Delhi : भारतीय जनता पार्टी की अनुशासन समिति ने पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पार्टी से सस्पेंड करते हुए उनके सारे काम तत्काल प्रभाव से हटा लिए है। बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने हाल ही में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद इसे लेकर काफी विरोध हुआ था। इस बयान पर मचे हंगामे के बाद BJP ने एक्शन लिया है। नूपुर शर्मा के साथ ही बीजेपी के दिल्ली मीडिया प्रभारी नवीन जिंदल को भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया।

पार्टी की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि पार्टी सभी धर्मों का सम्मान करती है। पार्टी किसी भी धर्म से जुड़े व्यक्तित्व के आलोचना की कड़ी निंदा करती है। इस बयान को पार्टी नेता नूपुर शर्मा के बयान के संदर्भ में देखा जा रहा था। पार्टी ने अपने बयान में नूपुर शर्मा का सीधे जिक्र नहीं किया। इसके कुछ घंटे बाद ही नूपुर शर्मा को निलंबित करने की खबर आई।

WhatsApp Image 2022 06 05 at 5.19.39 PM

WhatsApp Image 2022 06 05 at 5.19.39 PM 1

WhatsApp Image 2022 06 05 at 5.19.39 PM 2

हाल ही में एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मस्जिद मामले को लेकर अपनी राय रखी। इस दौरान उन्होंने पैगंबर मोहम्मद को लेकर एक बयान दिया। इस बयान पर काफी हंगामा हुआ और नूपुर शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने, द्वेष भाव फैलाने और दूसरे धर्म के खिलाफ टिप्पणी करने के आरोप में उन पर कई जगह FIR भी दर्ज हुई।

BJP से जारी पत्र में इस बात का जिक्र है कि नूपुर शर्मा ने जो राय रखी वह पार्टी के नियमों के खिलाफ है। इसलिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित किया जाता है। वहीं नवीन कुमार जिन्दल के लिए दिल्ली BJP की और से जो पत्र जारी किया गया है उसमें इस बात का जिक्र है, कि सोशल मीडिया पर साम्प्रदायिक सद्भावना भड़काने वाले विचार प्रकट किए। इसलिए आपकी सदस्यता तुरंत प्रभाव से समाप्त की जाती है और पार्टी से निष्कासित किया जाता है।