Uttarakhand Bus Accident: सभी पार्थिव देह देहरादून से विशेष विमान से खजुराहो पहुंचेंगे

1083

भोपाल: उत्तराखंड में कल रात हुई बस दुर्घटना में मृतकों के पार्थिव देह को खाई से निकाल लिया गया है। उनका पोस्टमार्टम हो गया है। सभी पार्थिव देह अब देहरादून लाए जा रहे हैं जहां से उन्हें वायुसेना के विशेष विमान से खजुराहो रवाना किया जाएगा।

यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देहरादून में दी।
उन्होंने बताया कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना के विशेष विमान की व्यवस्था की है ताकि सभी पार्थिव देह खजुराहो पहुंच जाएं जहां से हमने संबंधित के गांव में पहुंचाने की व्यवस्था की है।

सीएम शिवराज सिंह ने बताया कि बस दुर्घटना के तत्काल बाद प्रधान मंत्री, रक्षा मंत्री, गृह मंत्री और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का सहयोग प्राप्त हो रहा है, जिसके लिए मैं ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं।

उत्तराखंड बस हादसे के संदर्भ में केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने भारतीय वायुसेना का विमान उपलब्ध करवाने की व्यवस्था की है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने केंद्रीय रक्षा मंत्री से आग्रह किया था।
दोपहर 2:00 बजे देहरादून से यह विमान पार्थिव शरीर लेकर खजुराहो पहुंचेगा जहां से पन्ना जिले के उन ग्राम तक पृथक पृथक वाहन दिवंगत तीर्थ यात्रियों के पार्थिव शव लेकर रवाना होंगे। तत्पश्चात दिवंगत लोगों की अंत्येष्टि का कार्य होगा ।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा तत्परता पूर्वक दिए गए सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया।