Ratlam News: माता नवदुर्गा एवं भगवान मंगलेश्वर महादेव प्रतिमा की हुई प्राण-प्रतिष्ठा

1257

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

Ratlam: शहर में 80 फिट रोड क्षेत्र स्थित मंगलमूर्ति रेसीडेंसी (कॉलोनी) में तीन दिवसीय भगवान भोलेनाथ एवं माता नवदुर्गा की प्राण प्रतिष्ठा का तीन-दिवसीय आयोजन आचार्य पण्डित सचिन उपाध्याय के सानिध्य एवं मार्गदर्शन में समस्त रहवासियों में सहयोग से हुआ।10 जून से 12 जून तक चले इस धार्मिक आयोजन में 10 जून को कलश यात्रा एवं हवन पूजा पाठ,11 जून को हवन एवं प्राण प्रतिष्ठा तथा 12 जून रविवार को भंडारे का आयोजन किया गया।
समाजसेवी विजय कुमार सोनी ने बताया

WhatsApp Image 2022 06 13 at 9.33.25 AM

कॉलोनी के रहवासी,समाजसेवी एवं बैंक अधिकारी संघ के क्षेत्रीय सचिव विजय कुमार सोनी ने बताया कि भगवान महादेव की प्रेरणा से मंगलमूर्ति कॉलोनी में शिवलिंग एवं शिवपरिवार स्थापना की शुरुआत कॉलोनीवासियों के सहयोग से की गई थी।जिसमें कॉलोनी के समस्त रहवासियों ने तन मन धन से भरपूर सहयोग दिया एवं आयोजन को सफल बनाने में अभूतपूर्व योगदान दिया।

इस धार्मिक आयोजन में यह रहें उपस्थित
पूरे आयोजन में कॉलोनी के देवेंद्र मिश्रा,किशन सोनी,विजय कुमार सोनी (केंद्रीय विद्यालय),आनंद शर्मा,कैलाश पोरवाल,राकेश यादव,योगेश पाल,लक्ष्मण सिंह सोनगरा,प्रशांत पंड्या,राजेंद्र सिंह राठौड़,महेश गहलोत,हरदेश पांडे,हितेश शाह,जे सी शर्मा,डॉ जयेश सांकला,विष्णु देशमा, कमलकिशोर मालवीय,राजेश स्वर्णकार,मुकेश अरोड़ा,श्रीमती मौसमी अरोड़ा,चंद्रगोपाल मुकाती सहित सभी रहवासियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।भव्य शिवलिंग प्रवीण मूर्तिकला केंद्र रतलाम द्वारा जयपुर से शिला लाकर बनाया गया।साथ ही आयोजन में समस्त मंगलमूर्ति रहवासियों ने भरपूर सहयोग किया ।

Author profile
WhatsApp Image 2022 01 29 at 4.46.12 AM
रमेश सोनी

पिछले अठ्ठाइस वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में लगातार सक्रिय। इस दौरान रतलाम और प्रदेश से प्रकाशित कई समाचार पत्रों में संवाददाता से लेकर महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया। वर्तमान में आपके अपने न्यूज़ पोर्टल मीडियावाला के ब्यूरो चीफ हैं।