रेत के अवैध परिवहन को रोकने गए SDMबाल बाल बचे

1757

खरगोन से आशुतोष पुरोहित की रिपोर्ट

खरगोन : मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के बड़वाह के एसडीएम आज अपरान्ह उस समय बाल-बाल बच गए जब रेत के अवैध परिवहन को रोकने का प्रयास करने के दौरान उनके वाहन को भाग रहे ट्रैक्टर ट्रॉली ने टकराने की कोशिश की।

बड़वाह के एसडीएम अनुकूल जैन ने बताया कि रेत के अवैध रूप से परिवहन होने की सूचना मिलने पर वह , नायब तहसीलदार विजयपाल सिंह चौहान और 5 पटवारियों के साथ सेमरला और कपा स्थल क्षेत्र में गए थे। उन्होंने दुपहिया वाहन पर राजस्व निरीक्षकों को एक तरफ से ट्रैक्टर ट्रॉलियों को खदेड़ने के लिए कहा और दूसरी तरफ के रास्तों पर वाहन खड़े कर दिए।

उन्होंने कहा कि दो ट्रैक्टर ट्राली जब्त कर उनके चालकों को हिरासत में ले लिया गया था । इसी दौरान एक अन्य ट्रैक्टर चालक तेजी से नर्मदा तट से मुख्य रास्ते पर आकर भागने की कोशिश की। ट्रैक्टर आने की आवाज सुनकर उनके वाहन चालक ने शासकीय जीप रिवर्स लेकर उसे रोकने की कोशिश की । उनका होमगार्ड जवान यश पाठक भी नीचे उतर कर खड़ा हो गया लेकिन ट्रैक्टर चालक ने गति बढ़ा दी और वह तथा उनकी जीप पहले ट्रैक्टर और उसके बाद रेत से भरी ट्राली से टकराने से बाल-बाल बचे।

उन्होंने बताया कि गत तीन दिनों से वह रेत के अवैध परिवहन को रोकने को लेकर क्षेत्र में आ रहे थे। आज रेत के अवैध उत्खनन व परिवहन की वीडियोग्राफी भी की गई।

उन्होंने कहा कि कार्यवाही में 6 ट्रैक्टर ट्रॉलियाँ जब्त की गई और दो वाहन चालकों को गिरफ्तार किया गया, जबकि चार वाहन चालक ट्रैक्टर ट्रॉली छोड़कर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि पंचनामा बनाकर उक्त घटना के संबंध में पुलिस को विधि सम्मत कार्रवाई हेतु अवगत कराया जा रहा है।