उदयपुर घटना का विरोध- हिन्दू संगठनों ने पुतले जलाए, मुस्लिम समुदाय ने दिया ज्ञापन

उदयपुर घटना का विरोध-
हिन्दू संगठनों ने पुतले जलाए, मुस्लिम समुदाय ने दिया ज्ञापन

झाबुआ। राजस्थान के उदयपुर में दो मुस्लिम आरोपियों द्वारा एक हिन्दू की नृशंस हत्या का विरोध आदिवासी बहुल झाबुआ जिलें में भी किया गया। हिन्दू संगठनों ने आतंकवाद का पुतला जलाया। मुस्लिम समुदाय ने भी घटना की निंदा करते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाही की मांग की।

जिला मुख्यालय पर गुरूवार को विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने स्थानीय राजवाडा चौक पर आतंकवाद का पुतला दहन कर आतंकवाद विरोधी नारे लगाए! नगर अध्यक्ष गजेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि उदयपुर कि घटना इस्लामिक जिहाद, आतंकवाद की घटना है। उदयपुर में कन्हैयालाल की दिनदहाडे जघन्य हत्या कर दी गई। देश के प्रधानमंत्री को खुली चुनौति और धमकी दी गई। संगठन ने एक ज्ञापन भी दिया जिसमें हत्यारों को फांसी दी जानें की मांग की है।

IMG 20220701 WA0054

जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर पेटलावद तहसील मुख्यालय के श्रृद्वांजलि चैक और ग्राम रायपुरिया के झाबुआ नाका नाका चैराहे पर भी उदयपुर हत्याकांड के विरोध में प्रदर्शन किया गया। हिन्दू संगठनों द्वारा आतंकवादियो के पुतले दहन किए गए। हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने आतंकवाद के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए इस्लामिक आतंकवाद का पुतला फुंका। जघन्य हत्याकांड मे शामिल दोषियों को फांसी की सजा देने की मांग की। इसके बाद सभी ने 2 मिनट का मौन रखकर मृतक कन्हैयालाल को श्रृद्वांजलि दी।

जिला मुख्यालय से 36 किमी दूर थांदला तहसील मुख्यालय पर भी मुस्लिम समाज के लोगों ने गुरूवार को एसडीएम कार्यालय पहुंचकर दोशियों पर कार्रवाही करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। ज्ञापन में मांग की गई है कि घटना में शामिल दोषियों पर तत्काल कडी कार्रवाही की जाए। ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसायटी के जिलाध्यक्ष अब्दुल समद ने कहा कि जो लोग ऐसे कृत्य कर रहे है, वे मुसलमानों व इस्लाम को बदनाम कर रहे है। ऐसे लोगों को बिल्कुल नहीं बख्शा जाना चाहिए। समाज ऐसी घटना की कडी निंदा करता है। ज्ञापन के दौरान मुस्लिम समाज के सदर कदरूददीन शेख, ऑल इंडिया हज वेलफेयर सोसायटी के जिलाध्यक्ष अब्दुल समद खान, नासिर खान, एडवोकेट सलीम कादरी, लियाकत खान, रियाज खान, शहजाद खान, मौजुद थे।

Author profile
WhatsApp Image 2022 04 12 at 8.32.00 PM
श्याम त्रिवेदी

श्याम त्रिवेदी प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया के लिए दो दशकों से कार्य कर रहे हैं! इनमें नईदुनिया समाचार पत्र और ईटीवी न्यूज चैनल प्रमुख रूप से शामिल है! समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के लगातार 15 वर्षो से स्ट्रिंगर होकर मध्यप्रदेश शासन के जिला स्तरीय अधिमान्य पत्रकार है! राजनीति और प्रशासनिक विषय पर गहरी पकड रखते हैं! मीडियावाला के झाबुआ-आलीराजुपर के ब्यूरों चीफ है!