Lalu Yadav Health : लालू यादव को रात को AIIMS लाया गया, हालत ठीक नहीं!

दिल्ली एम्स में भर्ती हैं लालू, बॉडी में नहीं हो रही कोई मूवमेंट, राबड़ी ने की ये भावुक अपील

1152

Lalu Yadav Health : लालू यादव को रात को AIIMS लाया गया, हालत ठीक नहीं!

New Delhi : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता लालू प्रसाद यादव को बुधवार रात एयर एंबुलेंस से पटना से दिल्ली लाया गया। उन्हें दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (Delhi AIIMS) में रात करीब साढ़े 9 बजे एम्स में भर्ती कराया गया। दिल्ली पहुंचने के बाद लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने बताया है कि फ्रैक्चर से लालू जी का शरीर लॉक हो गया, उनकी बॉडी में मूवमेंट नहीं हो पा रहा।

तेजस्वी यादव ने बताया कि दिल्ली AIIMS में लालू यादव का पहले भी इलाज हो चुका है, यहां के डॉक्टर मेरे पिता की बीमारियों की हिस्ट्री जानते हैं। पटना स्थित घर में सीढ़ी से गिरने के बाद लालू यादव की शरीर में तीन जगह फ्रैक्चर हुआ। इससे उनकी बॉडी लॉक हो गई, कोई मूवमेंट नहीं। तेजस्वी ने बताया कि AIIMS के डॉक्टरों की टीम तय करेगी कि उनका आगे कैसे इलाज होगा।

राबड़ी ने कहा ‘सब लोग दुआ कीजिए’
पटना के एक निजी अस्पताल में लालू प्रसाद के कंधे समेत तीन जगह फ्रैक्चर’का शुरुआती इलाज किया गया। लालू प्रसाद की पत्नी एवं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी बुधवार के दिन में ही बेटे तेजस्वी और बहू राजश्री के साथ दिल्ली पहुंच गईं थीं। उन्होंने बताया कि उनकी (लालू यादव) की सेहत अब थोड़ी बेहतर है। राजद कार्यकर्ताओं और समर्थकों को लिए राबड़ी देवी ने कहा कि चिंता मत कीजिए, उनका इलाज किया जा रहा है और वह स्वस्थ हो जाएंगे.सब उनके लिए प्रार्थना करें कि वह जल्द स्वस्थ हों।

नीतीश ने अस्पताल में हालचाल जाना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी लालू यादव की सेहत देखने पटना के अस्पताल पहुंचे और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। लालू की हालत देखकर नीतीश भावुक हो गए और कहा कि लालू मेरे पुराने दोस्त हैं, वे जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। नीतीश ने कहा कि लालू का इलाज सरकारी खर्चे पर होगा।

सिंगापुर ले जाएंगे
लालू ने पिछले महीने झारखंड उच्च न्यायालय से गुर्दा प्रत्यारोपण के लिए विदेश, खासकर सिंगापुर जाने की इजाज़त ली थी। यह पूछे जाने पर कि क्या सिंगापुर जाना संभव होगा, तो तेजस्वी ने कहा कि अगर दो-चार हफ्ते में वह अंतरराष्ट्रीय यात्रा कर सकते हैं तो ‘हम उन्हें सिंगापुर ले जा सकते हैं!’