Tribal Youth Beaten Up : शंका में आदिवासी युवक को पीटा, गुप्तांग में पेट्रोल डाला

मकान मालिक को लगा कि युवक ने लैपटॉप उसके बेटे से पैसे लेकर खरीदा

2671

Indore : तेजाजी नगर में नाजिम के मकान में एक आदिवासी युवक पंकज किराए पर रहता था। नाजिम ने पहले अपने साथियों के साथ पंकज को बुरी तरह पीटा, फिर उसके गुप्तांग में पेट्रोल डाल दिया। इस घटना का वीडियो भी बनाया गया। कथित तौर धमकाया भी कि यदि उसने शिकायत की तो वे वीडियो वायरल कर देंगे। पंकज ने अब नाजिम का घर खाली कर दिया है। उसका कहना है कि उसे गालियां भी दी गई। आरोपियों ने आदिवासियों को चोर भी कहा।

पंकज के साथ ये सब इसलिए हुआ, क्योंकि उसने एक लैपटॉप खरीदा था। नाजिम को शक हुआ कि उसने यह लैपटॉप उसके बेटे से 50 हज़ार रुपए लेकर खरीदा है। लिहाजा पिटाई करके 50 हजार रुपए लेने की बात जबरन कबूल भी करवाई। पुलिस ने मामला दर्ज कर नाजिम और उसके साथियों आदिल, सद्दाम तथा सलमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

WhatsApp Image 2022 07 11 at 6.55.08 PM 1

पंकज ने चोट दिखाकर अपने साथ हुई क्रूरता बताई। पंकज ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि मैं लगभग डेढ़ साल से अपनी 2 बहनों के साथ नाज़िम के मकान में किराए पर रहकर पढ़ाई कर रहा हूँ। 9 जुलाई को मेरा मकान मालिक नाज़िम और उसका पड़ोसी आदिल मुझे एक्टिवा पर बैठाकर बकरा लेने के बहाने नायता मुड़ला इलाके में किसी के घर ले गए। वहाँ पहले से 2 लोग और मौजूद थे। इन सभी ने मुझे एक कमरे में बंद कर दिया। मेरा गला पकड़ कर हाथों-पैरों को बाँध कर उलटा पटक दिया।

शिकायत में जो बताया

पंकज ने शिकायत में बताया कि इसके बाद इन सभी ने मेरा मोबाइल और एटीएम कार्ड छीन लिया। इस दौरान मेरे मकान मालिक ने मुझ पर अपने बेटे निशान का लैपटॉप धमकाकर 50 हजार रुपए में खरीदने का आरोप लगाया, जबकि मैंने उसे अपने पिताजी का चेक देकर लैपटॉप खरीदा था। इसके बाद उन चारों ने मुझे माँ, बहन की गालियाँ देते हुए प्लास्टिक पाइप व लात-घूँसों से मारा और मेरे प्राइवेट पार्ट में एक बोतल से पेट्रोल डाल दिया। मुझे नंगा कर लात-घूँसे मारते हुए मेरा वीडियो बनाया गया। उस वीडियो में मैंने अपनी जान बचाने के लिए निज़ाम के बेटे से लैपटॉप लेने और उसे वापस करने का झूठ बोला।

शिकायत में पंकज ने आगे लिखा है, “इस मारपीट के दौरान चारों ने सभी आदिवासियों को चोर कहा और खुद पर लगी चोट को एक्सीडेंट में आना बताने की धमकी दी। बात न मानने पर मेरी पिटाई की वीडियो वायरल कर देने की बात कही वहाँ से आने के बाद मैंने अपनी बहन और दोस्तों को इस घटना के बारे में बताया। पंकज की शिकायत पर इंदौर पुलिस ने धारा 342, 294, 323, 506, 34 के साथ एससी/एसटी एक्ट 3(2)(वी) के तहत केस दर्ज कर लिया। चारों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस घटना के बाद पंकज और उनके परिवार के अन्य सदस्यों ने नाज़िम का घर खाली कर दिया। पंकज के साथियों ने पुलिस की मौजूदगी में एक वाहन में ये पूरा सामान लदवाया। आरोपियों पर धारा 307 आईपीसी और रासुका लगाने की मांग की जा रही है।