Commissioner Suspends Deputy Director: कमिश्नर ने उपसंचालक को सस्पेंड किया

927

भोपाल: शहडोल संभाग के कमिश्नर राजीव शर्मा ने उमरिया के उपसंचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग खेलावन डहरिया को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए हैं।

आदेश में स्पष्ट किया गया है कि वरिष्ठ कृषि अधिकारी मानपुर द्वारा स्वयं कराए गए कार्य के भुगतान के संबंध में पत्राचार किए जाने पर भी उपसंचालक ने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सहित तथ्यों से अवगत नहीं कराया और वायरल वीडियो के संबंध में भी वरिष्ठ कार्यालय को अवगत नहीं कराया जो कर्तव्य के प्रति घोर स्वच्छाचारिता एवं भ्रष्टाचारी मानसिकता को परीलक्षित करता है।

डेहरिया का यह कृत्य मध्य प्रदेश सिविल सेवा आचरण नियम के विपरीत है। कलेक्टर उमरिया द्वारा प्रेषित प्रस्ताव एवं वायरल वीडियो के अनुसार लेन-देन संबंधी की गई बात भ्रष्ट आचरण को प्रदर्शित करती है।

उक्त कृत्यों को देखते हुए कमिश्नर शहडोल के शासकीय नियमों के अंतर्गत शक्तियों का प्रयोग करते हुए उप संचालक कृषि डहरिया को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय संयुक्त संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग शहडोल संभाग शहडोल रहेगा। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।