Cold Tea Notice : CM को ठंडी चाय मिलने पर प्रोटोकॉल अफसर को नोटिस

कांग्रेस ने तंज कसा 'जनता को राशन, एम्बुलेंस न मिले, मुखिया को ठंडी चाय नहीं!'

503
Mandsaur MP

Chhatarpur : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को छतरपुर एयरपोर्ट पर ठंडी चाय मिलने पर प्रोटोकॉल ऑफिसर और कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी राकेश कन्हुआ को छतरपुर जिले के राजनगर के SDM ने कारण बताओ नोटिस जारी किया। है नोटिस में पूछा गया कि 9 जुलाई को जब मुख्यमंत्री ट्रांजिट विजिट पर खजुराहो एयरपोर्ट पर पहुंचे थे, उस दौरान मीनू के अनुसार उन्हें चाय, नाश्ते की व्यवस्था का दायित्व आपको सौंपा गया था।

नोटिस में कहा गया कि जानकारी मिली है कि मुख्यमंत्री को उपलब्ध कराई गई चाय का स्तर ठीक नहीं था और वह ठंडी थी। इसलिए जिला प्रशासन की अशोभनीय स्थिति निर्मित हुई एवं प्रोटोकॉल के अनुपालन में प्रश्नचिन्ह खड़ा हुआ है। आपके द्वारा VVIP व्यवस्था को हल्के में लिए जाने से यह स्थिति निर्मित हुई। इसे प्रोटोकॉल के प्रावधानों के विपरीत आपकी एक कोताही मानी जाती है। यह प्रोटोकॉल के प्रावधानों के विपरीत होने से कदाचरण है।
दिए गए नोटिस के मुताबिक, कहा गया कि क्यों न आपके विरुद्ध कदाचरण के अनुक्रम में कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। आपका समाधानकारक जवाब 3 दिन में प्रस्तुत न होने की स्थिति में आप के विरुद्ध एक पक्षीय कार्रवाई की जाएगी एवं बाद में जवाब ग्राह्य नहीं होगा।

SDM के इस नोटिस पर कांग्रेस प्रवक्ता ने तंज कसा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है ‘मामाजी को ठंडी चाय पिलाने पर फ़ूड इंस्पेक्टर पर गिरी गाज … छतरपुर के राजनगर का मामला … जनता को भले राशन तक ना मिले, पीड़ित को एम्बुलेंस ना मिले लेकिन मुखिया को चाय ठंडी नहीं मिलना चाहिये…?’