TI Suicide Case : हाकम सिंह मामले में ASI रंजना समेत 4 पर मामला

ASI ने पहले भी फंसाया, कपड़ा व्यापारी ने पैसे वापस नहीं दिए

1690

Indore : एसआईटी (SIT) ने TI हाकम सिंह आत्महत्या मामले में 4 लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। पुलिस ने गोली लगने से घायल ASI रंजना खांडे, उसके मृत भाई कमल खांडे, तीसरी पत्नी रेशमा खान और कपड़ा व्यापारी गोविंद जायसवाल पर मामला दर्ज किया है। SIT ने जांच के बाद मामला दर्ज करने की कार्रवाई की।
पैसों के लेनदेन की रिकॉर्डिंग भी सामने आई है, जो पुलिस के हाथ लगी है।

कपड़ा व्यापारी टीआई से उधार में लिए पैसों को वापस करने में आनाकानी कर रहा था। तीसरी पत्नी रेशमा भी लगातार पैसों के लिए टीआई पर प्रेशर बना रही थी। रंजना खांडे और उसका भाई कमल खांडे कार के लिए TI पर दबाव बना रहे थे! इस कारण एसटीआई ने चारों को आरोपी बनाया हैं। बताया गया कि इंदौर में पोस्टिंग के दौरान टीआई हाकम सिंह महिला एएसआई के घर में रहते थे। ASI पहले भी एक SI समेत दो लोगों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवा चुकी है।

24 जून को इंदौर पुलिस कंट्रोल रूम में टीआई हाकम सिंह ने एएसआई रंजना खांडे को गोली मारकर खुद को गोली मार ली थी। इस घटना में रंजना बाल-बाल बच गई, जबकि टीआई हाकम सिंह की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने इसे रंजना और हाकम सिंह के बीच प्रेम संबंध को लेकर विवाद बताया था। घटना से कुछ देर पहले रंजना और उसके भाई की मुलाकात टीआई हाकम सिंह से पुलिस कंट्रोल रूम के रेस्टोरेंट में हुई थी, जिसके बाद वे बाहर निकल आए।

इस गोलीकांड का एकमात्र चश्मदीद एएसआई रंजना का भाई कमलेश था, लेकिन अब आग लगने से जलने की वजह से उसकी मौत हो गई। हालांकि, घटना के बाद रंजना ने कार के पैसे के लेन-देन का विवाद टीआई हाकम सिंह से बताया था। लेकिन, टीआई हाकम सिंह के परिजनों के मुताबिक रंजना टीआई हाकम सिंह ब्लैकमेल कर रही थी, अब इस मामले की भी पुलिस जांच कर रही है।