Raigaon By-Election: भाजपा में बगावत, पुष्पराज बागरी ने नामांकन भरा

604

भोपाल: मध्यप्रदेश की रैगांव विधानसभा सीट पर BJP उम्मीदवार की घोषणा होते ही पार्टी में बगावत हो गई। दिवंगत विधायक जुगल किशोर बागरी के बेटे पुष्पराज बागरी (Pushpraj Bagri) ने आज उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। यहाँ से BJP ने प्रतिमा बागरी (Pratima Bagri) को उम्मीदवार बनाया है।

रैगांव विधानसभा से दिवंगत विधायक जुगल किशोर बागरी के बेटे पुष्पराज बागरी ने कहा कि पार्टी ने मुझे भरोसा दिलाया था कि आप ही रैगांव सीट से उम्मीदवार होंगे। जनता ने भी मन बना लिया था कि उनके अगले नेता रैगांव के बागरी परिवार से ही होगा। लेकिन, पार्टी ने मेरे साथ गलत किया। हम रैगांव के जनता के बीच जाएंगे और जो जनता कहेगी वह करेंगे। जनता के ही कहने पर हमने चुनाव लड़ने का फैसला। हम 20 सालों से बाबूजी के साथ संघर्ष करते चले आए हैं और आज पार्टी ने मेरे साथ गलत किया।

दूसरे भाई और दिवंगत विधायक पुत्र व बहू देवराज वंदना बागरी ने भी प्रतिमा बागरी को उम्मीदवार बनाए जाने का विरोध किया। बताया जा रहा है कि वंदना बागरी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनावी मैदान में खड़ी हो सकती है।

प्रतिमा बागरी वर्तमान में भाजपा जिला महामंत्री है। उनके पिता व माता दोनों ही जिला पंचायत सदस्य हैं। पिता नगर पालिका निगम में पार्षद रह चुके हैं। प्रतिमा बागरी पेशे से वकील है। प्रतिमा बागरी ने अपनी राजनीति की शुरुआत महिला मोर्चा से की थी।