Counting Site Inspection : मतगणना स्थल का निरीक्षण, व्यवस्थाएं करने के निर्देश

कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने स्टेडियम का दौरा किया

484

Indore : नगरीय निकाय चुनाव के दृष्टिगत कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी मनीष सिंह ने गुरुवार को नेहरू स्टेडियम में बनाए जा रहे मतगणना स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार सुरक्षात्मक दृष्टि से सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतगणना का कार्य स्वतंत्र व पारदर्शी प्रक्रिया के तहत संपादित करने के लिए उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। अभ्यर्थियों तथा अभियुक्तों के बैठने की व्यवस्था सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों से चर्चा कर जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक निर्देश दिए। कलेक्टर ने बताया कि 17 जुलाई को जिले के 85 वार्ड की मतगणना वार्डवार की जाएगी।
मतदान केंद्रों की संख्या अधिक होने से कुल 97 टेबल लगाई गई है, जिसमें प्रति वार्ड एक टेबल के मान से 85 टेबल एवं जिन वार्डों में मतदान केंद्रों की संख्या 32 से अधिक है वहां एक अतिरिक्त टेबल लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि बारिश की समस्या को दृष्टिगत रखते हुए मतगणना बंद हॉल में संपन्न की जाएगी। काउंटिंग एजेंट की सुविधा के लिए स्टेडियम के बाहर वाले परिसर में स्क्रीन भी लगाई जा रही है। उन्होंने बताया कि मतगणना कार्य सफलता से संपन्न करने के लिए एक हजार से अधिक अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

WhatsApp Image 2022 07 14 at 6.48.59 PM
राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार नगरीय निकायों के निर्वाचन के लिए 17 जुलाई को मतों की गणना की जाना निर्धारित किया गया है। आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन कर्तव्य मतपत्र की गणना प्रातः 9 बजे से प्रारंभ की जाएगी एवं ईवीएम मशीन से गणना उसके आधे घंटे पश्चात अर्थात 9:30 बजे से प्रारंभ की जाएगी।