Badwani News: नर्सिंग कॉलेज के प्रबंधक पर लगाया विद्यार्थियों से पैसे ऐंठने का आरोप

विद्यार्थियों ने दिया कलेक्ट्रेट में ज्ञापन 

915

बड़वानी से सचिन राठौर की रिपोर्ट

बड़वानी: जिला मुख्यालय के नवलपुरा स्थित बड़वानी ऑफ  नर्सिंग कॉलेज के विद्यार्थियों ने एकत्रित होते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर कॉलेज प्रबंधक के मनमानी के चलते विद्यार्थियों से राशि वसूली जा रही है।

राशि को लेकर ज्ञापन लेकर पहुंचे कलेक्ट्रेट किन्तु विद्यार्थियों ने बताया कि दरअसल मामला यह है कि विगत सत्र 2021 2022 में नर्सिंग को लेकर प्रवेश लिया गया था जिसमें कॉलेज प्रबंधक के द्वारा विद्यार्थियों को शुरूआती दौर में छात्रवृत्ति के आधार पर प्रवेश भर्ती प्रक्रिया की गई थी किंतु समस्त छात्र छात्राओं ने कॉलेज प्रबंधक पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि विगत एक वर्ष का समय बीत जाने के उपरांत भी कोई परीक्षा नहीं हुई है सिर्फ परीक्षा के नाम पर फीस वसूली जा रही है।

जब इस संबंध में कॉलेज के प्रबंधक से विद्यार्थियों के अभिभावकों ने संपर्क किया तो उन्हें भी गोल मोल जवाब देते नजर आए। विद्यार्थियों का कहना है कि हमारे माता पिता की आर्थिक स्थिति ठीक नही होने के चलते कॉलेज की ओर से राशि  पर राशि वसूली जा रही है लेकिन परीक्षा के कोई अते पते नहीं हैं।

परीक्षा होगी या नहीं इस बात को लेकर चिंतित छात्रों ने यह तक कह दिया कि कॉलेज की ओर से शुरुआत के समय में दस हजार रुपये मांगे गए थे किंतु वहीं कुछ महीनों के पश्चात दस हजार रुपए की राशि की और मांग की गई थी।

साथ ही अभी हम विद्यार्थियों से दस हजार और ड्रेस के रुपये भी वसूले जा रहे हैं जो सरासर कॉलेज प्रबंधक अपने नियमों  व शर्तों के ताक के आधार पर कार्य कर रहे हैं जो कहीं न कहीं नर्सिंग के नाम पर एक तरह से विश्वासघात कर विद्यार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर अँधेरे में रखा जा रहा है।

कॉलेज छात्रों ने बताया कि प्रवेश भर्ती बड़वानी नर्सिंग कॉलेज में हुई लेकिन कॉलेज प्रबंधक का कहना है कि परीक्षा देने अन्य जिले में जाना होगा।

हालांकि बच्चों ने कहा कि यह किस नियम के आधार पर नियम बनाये जा रहे है, परन्तु समस्त छात्रों का कहना है कि हम विद्यार्थियों की राशि पुनः दिलाई जाए और आवासीय राशि मिलने वाली भी दी जाए जिससे हम आगामी समय में पढ़ाई को लेकर अपना भविष्य बना सके।