Western Ring Road : प्रस्तावित पश्चिम रिंग रोड की तैयारियों का जायजा लिया!

55 KM का मार्ग दो चरणों मे बनेगा, जिसे MPIDC और IDA बनाएगा!

1555

 

Indore : कलेक्टर मनीष सिंह ने आज यहां पीथमपुर से इंदौर जिले की सीमा क्षेत्र के एबी रोड के ग्राम बरोदा अर्जुन तक बनने वाले पश्चिम रिंग रोड की तैयारियों का जायजा संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक में लिया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश इंडस्ट्रीयल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (MPIDC) के MD रोहन सक्सेना, नेशनल हाईवे के क्षेत्रीय अधिकारी विवेक जायसवाल, इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आरपी अहिरवार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में बताया गया कि पीथमपुर से लेकर इंदौर जिले की सीमा क्षेत्र के एबी रोड के ग्राम बरोदा अर्जुन तक लगभग 1400 करोड़ रूपए की लागत से 55 किलोमीटर लम्बा पश्चिम रिंग रोड बनाया जाना प्रस्तावित है। यह सड़क दो चरणों में पूर्ण होगी। इसके लिए 13 किलोमीटर का क्षेत्र MPIDC द्वारा विकसित किया जाएगा। शेष 42 किलोमीटर रोड के निर्माण में इंदौर विकास प्राधिकरण (IDA) का सहयोग रहेगा।

कलेक्टर मनीष सिंह ने बैठक में संबंधित अधिकारियों से पश्चिम रिंग रोड के लेआउट तथा भूमि अधिग्रहण के संबंध में चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिए कि भूमि अधिग्रहण का कार्य शीघ्र शुरू कर पूरा किया जाए। उन्होंने इसके लिए संबंधित अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।