सोशल जंग में एमपी कांग्रेस के प्रवक्ताओं की फौज फिसड्डी

622

सोशल जंग में एमपी कांग्रेस के प्रवक्ताओं की फौज फिसड्डी

भोपाल:प्रदेश कांग्रेस की मीडिया विभाग की टीम फीसड्डी साबित हो रही है। सोमवार को 30 प्रवक्ताओं सहित मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा सहित बाकी के उपाध्यक्षों को सोशल मीडिया पर सक्रियता को टीवी लेकर नम्बर दिए गए हैं। इसमें केके मिश्रा सहित अधिकांश प्रवक्ता 100 में से पासिंग नम्बर तक नहीं ला सके। अब इन सभी को तीन महीने का अल्टीमेटम दिया गया है। तीन महीने में इन्होंने अपना प्रदर्शन बेहतर नहीं किया तो पद से बेदखल कर दिया जाएगा।

नाथ ने एक महीने पहले बताया था होगा मूल्यांकन

कमलनाथ ने 17 जून को अपने बंगले पर प्रवक्ताओं की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में उन्होंने साफ कर दिया था कि मीडिया टीम के सभी का हर महीने मूल्यांकन किया जाएगा। इस मूल्यांकन का पहला रिजल्ट अब सामने आया है। जिसमें मीडिया विभाग के अध्यक्ष केके मिश्रा को 26 प्रतिशत अंक मिले हैं। जबकि प्रवक्ताओं में मिथुन अहिरावार को सबसे ज्यादा 91 प्रतिशत अंक मिले हैं। बताया जाता है कि 30 में से 6 प्रवक्ताओं को शून्य मिला है। इन्होंने सोशल मीडिया पर कोई काम ही नहीं किया।

*अभय तिवारी का था प्लान*

बताया जाता है कि कांग्रेस आईटी विभाग के प्रदेश अध्यक्ष अभय तिवारी ने सोशल मीडिया पर मीडिया विभाग की सक्रियता का आंकलन किया। कमलनाथ के बंगले पर पिछले महीने हुई बैठक में तिवारी ने सभी को निर्देश दिए थे कि पीसीसी चीफ कमलनाथ और एमपी कांग्रेस के ट्वीट को मीडिया विभाग के सभी लोग रि-ट्वीट करेंगे। उनके निर्देशों का पालन नहीं किया गया। प्रदेश कांग्रेस में हाल ही में हुई बैठक में सभी प्रवक्तओं को इसमें नंबर बताए गए। मीडिया कॉडिनेटर पीयूष बबेल ने सभी को बताए। हालांकि इस लिस्ट में मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष एवं पीसीसी चीफ के समन्वयक नरेंद्र सलूजा का नाम नहीं था।

*तीन महीने के अल्टीमेटम*

कमलनाथ की ओर से मीडिया विभाग की टीम को अल्टीमेटम भी दे दिया गया है। सभी को तीन महीने के अंदर अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की हिदायत दी गई है। नंबर कम पाने वालोें में मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता, अजय यादव, अब्बास हफीज, संगीता शर्मा और विभा डागोर शामिल हैं। इनमें से किसी के भी प्रदर्शन से कमलनाथ संतुष्ट नहीं हैं। वहीं प्रवक्ताओं में भी अधिकांश के नंबर 50 से कम आए हैं। इनमें से 6 प्रवक्तओं के नंबर 0 रहे हैं।