दो सगे भाईयों को सांप ने काटा, जिला अस्पताल में भर्ती

झाडफ़ूंक कराते रहे परिजन, एक की हालत बिगड़ी

503
Businessman Committed Suicide : पैसा न मिलने से परेशान सोना-चांदी व्यापारी ने आत्महत्या की!

छतरपुर: छतरपुर में बारिश के मौसम में सांप के काटने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दरअसल बाकी मौसमों में बिलों में या अन्य जगह छुपकर रहने के चलते बारिस में बिलों में पानी भरने के चलाते यह जमीन से बाहर की ओर निकलते हैं।

●यह है मामला..

ताजा मामला उस रात का है जब दोनों सगे भाई अपने मामा के यहां गये हुए थे और खटिया पर सो रहे थे इसी दौरान एक सांप आआया और दोनों भाईयों को काट लिया जिसमें एक कि उंगली तो दूसरे के कान में काटा है।

जानकारी के मुताबिक सर्पदंश के बाद पहले तो परिजन बच्चों को झाड़-फूंक के लिए ले गए लेकिन जब हालत बिगडऩे लगी तो जिला अस्पताल ले आए। एक बच्चे की हालत गंभीर बताई जा रही है जबकि दूसरे की हालत सामान्य है।

घटना राजनगर थाना क्षेत्र के ग्राम पाय की है। बताया गया है कि पाय निवासी रतिराम कुशवाहा अपने पत्नी दुर्जी तथा दो बच्चों गिरजाशंकर 15 वर्ष और उमाशंकर 9 वर्ष के साथ घर में सो रहा था। रात करीब तीन बजे एक जहरीले सांप ने गिरजाशंकर के हाथ में तथा उमाशंकर के कान में काट लिया। सांप द्वारा काटे जाने की जानकारी बच्चों ने अपनी मां को दी जिसके बाद रतिराम कुशवाहा दोनों बच्चों को झाड़-फूंक के लिए महाराजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम सिमरधा ले गए। जब झाड़-फूंक से आराम नहीं लगा तो सुबह 7 बजे दोनों बच्चों को जिला अस्पताल लाया गया। उमाशंकर की हालत गंभीर होने के कारण उसे जिला अस्पताल के पीआईसीयू में भर्ती कराया गया है जबकि गिरजाशंकर की हालत सामान्य बताई गई है।

बाईट- घायल बच्चा

चिकित्सकों ने आमजनमानस से अपील की है कि सर्पदंश के बाद मरीज को जल्दी से जल्दी अस्पताल लाएं ताकि उन्हें समय पर उपचार मिल सके।