Goods Ordering & Cheating : होलसेल सामान का आर्डर लेकर 14.36 लाख की अफरा तफरी

क्राइम ब्रांच ने कंपनी के मालिक और सहयोगी को गिरफ्त में लिया

969

Indore : लोगों से लाखों रुपए लेकर माल नहीं देने के मामले में क्राइम ब्रांच की टीम ने कार्रवाई करते हुए कंपनी के मालिक और सहयोगी को हिरासत में लिया है। साबुन,फिनाइल आदि का होलसेल ऑर्डर लेकर 14.36 लाख रुपए हजम करने वाली शर्मा इंटरप्राइजेज के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई की। कंपनी ने माल आर्डर के बदले रुपए लेने के बाद भी माल नहीं दिया। ये लोग जीएसटी नंबर से धोखा देते थे।

क्राइम ब्रांच को नीरज ने धोखाधड़ी संबंधी शिकायत की थी। जिसमे शिकायतकर्ता को कंपनी के अधिकारी ने बताया था कि कंपनी शर्मा इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर अमित शर्मा व उनके कर्मचारी सचिन बांगड़ को घरेलू सामान जैसे साबुन, फिनाइल आदि का होलसेल आर्डर दिया था। शर्मा इन्टरप्राईजेस के खाते में 5 जुलाई को 14 लाख 36 हजार 200 रुपए की राशि ट्रांसफर कर दी गई थी। उसके बाद उक्त कंपनी ने आवेदक को गुमराह करते हुए न तो ऑर्डर दिए माल की डिलीवरी दी और न पैसे लौटाए।

क्राइम ब्रांच की टीम ने कनाड़िया पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई करते हुए कंपनी के प्रोपराईटर अमित शर्मा पिता भगवान शर्मा निवासी स्कीम नंबर 78, अरण्य नगर तथा अन्य सहयोगी नितिन लोधवाल पिता चिरोंजीलाल निवासी विजयनगर को पकड़ा है। आरोपी कंपनी के प्रोपराइटर अमित शर्मा ने पूछताछ करने पर आवेदक कंपनी से 14 जुलाई को 14 लाख 36 हजार 200 रुपए की राशि स्वयं के खाते में लेकर धोखाधडी करने के लिए कुछ राशि स्वयं के खाते से आईएमपीएस के माध्यम से अन्य आरोपी नितिन लोधवाल के खाते में ट्रांसफर करने की बात स्वीकार की।

आरोपियों के बैंक खाते में 6 लाख 9 हजार 505 रु की राशि फ्रीज कर रिकवर की गई एवं 5 लाख 30 हजार 500 रु नकद बरामद किए। आरोपियों ने अन्य राशि खर्च होना बताया, जिसे रिकवर करने के प्रयास किये जा रहे है। आरोपी अमित एवं नितिन के विरुद्ध कनाडिया थाने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। ये भी पता लगाया जा रहा है कि इस तरह आरोपियों ने और किन-किन लोगों के साथ धोखाधड़ी की है। कई खुलासे होने की संभावना है।