Chatarpur MP: 75 वर्षीय वृद्ध महिला सरपंच ने किया ध्वजारोहण

पंचायत में वरिष्ठ नागरिकों का हुआ सम्मान, कुंवरबाई पटेल हैं सरपंच

735

Chatarpur MP: 75 वर्षीय वृद्ध महिला सरपंच ने किया ध्वजारोहण

Chatarpur:आजादी के अमृत महोत्सव का आगाज प्रदेश के विभिन्न अंचलों के साथ ग्राम पंचायतों में भी हर्सोल्लास से मनाया गया। इसी तारतम्य में छतरपुर जिले की एक ग्राम पंचायत में 75 वर्षीय वृद्ध महिला सरपंच कुंवर बाई पटेल द्वारा ध्वजारोहण किया गया। सुबह से गांव के सभी बच्चे, बूढ़े, जवान, महिलाओं ने एक साथ होकर गांव में तिरंगा यात्रा निकाली और प्रभातफेरी करते हुए वंदेमातरम, भारतमाता के जयकारे लगाये।

आजादी के अमृत महोत्सव की गरिमा पूर्ण प्रस्तुति ग्राम पंचायतों में बजी देखने को मिली जहां ।

नजारा है छतरपुर जनपद की ग्राम पंचायत बंनगाय का जहां पंचायत भवन एवं हायर सेकेंडरी स्कूल में ग्राम पंचायत की 75 वर्षीय वृद्ध महिला सरपंच कुंवरबाई पटेल द्वारा ध्वजारोहण किया गया।

सरपंच के नेतृत्व में पूरे गांव में भारत माता की जयकारा लगाते हुए प्रभातफेरी, पदयात्रा कर तिरंगा रैली निकाली गई। पंचायत के हायर सेकेंडरी स्कूल में छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम किए गए और पंचायत प्रतिनिधि विनोद पटेल द्वारा वरिष्ठ नागरिकों वृद्धजनों का सम्मान किया गया।
ध्वजारोहण और अन्य कार्यक्रमों के उपरांत यहां पर छात्र-छात्राओं सहित अतिथि ग्रामीणों का सहभोज कराया गया।

कार्यक्रम उपरांत स्कूल और पंचायत प्रांगण में ग्राम पंचायत कें पंचो द्वारा वृक्षारोपण किया गया। अंत मे सरपंच कुंवर बाई ने वृद्धजनों, मेहमानो, शिक्षकों, का सम्मान करते हुए अभिभावकों, छात्र-छात्राओं, तथा ग्रामीणजनों को आजादी के पर्व की शुभकामनाएं देते हुए आभार जताया।