CBI Raid : CBI के छापे के बाद दिल्ली के 12 IAS के तबादले

दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया को FIR में पहला आरोपी बनाया

796

CBI Raid : CBI के छापे के बाद दिल्ली के 12 IAS के तबादले

New Delhi : आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) के घर पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) की छापेमारी के कुछ घंटों बाद शुक्रवार को दर्जनभर आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया। दिल्ली सरकार के सेवा विभाग की ओर से जारी स्थानांतरण आदेश के अनुसार, जिनका स्थानांतरण किया गया है उनमें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव उदित प्रकाश राय भी शामिल हैं, जो 2007 बैच के एजीएमयूटी कैडर के IAS अधिकारी हैं।

दिल्ली के उपराज्यपाल ने भ्रष्टाचार के दो मामलों में एक कार्यकारी अभियंता को गलत तरीके से लाभ पहुंचाने के लिए 50 लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में राय के विरुद्ध कार्रवाई की संस्तुति की। आदेश के मुताबिक, राय को प्रशासनिक सुधार विभाग में विशेष सचिव के तौर पर स्थानांतरित किया गया है। CBI ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को एफआईआर (FIR) में पहला आरोपी बनाया है। CBI की इस FIR में 15 आरोपी हैं। PC Act 1988, 120-बी, 477-ए वास्तविक अपराध के तहत केस दर्ज किया गया है।

 

IMG 20220820 WA0006

    दिल्ली की शराब नीति में भ्रष्टाचार के केंद्र के आरोपों को लेकर CBI ने शुक्रवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर छापा मारा।CBI ने मनीष सिसोदिया के दिल्ली स्थित घर और सात राज्यों में 20 अन्य स्थानों पर तलाशी ली। इस छापेमारी का आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने जोरदार विरोध किया। AAP का कहना है कि सिसोदिया को इसलिए निशाना बनाया जा रहा, क्योंकि केंद्र गुरुवार को न्यूयॉर्क टाइम्स के पहले पन्ने पर उनकी खबर छपने से परेशान है।

वहीं छापेमारी के बाद मनीष सिसोदिया ने कहा कि पूछताछ के लिए अभी नहीं बुलाया। सभी का व्यवहार बहुत अच्छा था, कुछ फाइलें थी मेरे पास, इसके अलावा मेरा फोन ले गए। मैंने और मेरी फैमिली ने पूरा सहयोग दिया। आगे भी जांच हुई तो सहयोग देंगे। हमने कुछ गलत नहीं किया है, कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है।