Badwani News: जिला अस्पताल खुद है बीमार, परिसर में पसरी है गंदगी

सोनोग्राफी के लिए मरीज परेशान

572
Badwani News: जिला अस्पताल खुद है बीमार, परिसर में पसरी है गंदगी

Badwani News: जिला अस्पताल खुद है बीमार, परिसर में पसरी है गंदगी

बड़वानी से सचिन राठौर की रिपोर्ट

बड़वानी- बड़वानी का जिला अस्पताल खुद है बीमार परिसर में पसरी है गंदगी तो सोनोग्राफी के लिए मरीज परेशान, जवाबदार नही दे रहे व्यवस्थाओं पर ध्यान

बड़वानी -देश में एक तरफ स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है, देश आजादी का 75 वां अमृत महोत्सव मना रहा है, देश की प्रदेश की सरकारें विकास के दावों लेकर कसीदे कड़ रही है, शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर दावे किए जा रहे है लेकिन जमीनी हकीकत वैसी की वैसी बनी हुई है या कहें की लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे है।

बात बड़वानी जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल की ही करें तो लगता है जिला अस्पताल खुद बीमार है। अस्पताल परिसर में पसरी गंदगी जिसका सबूत दे रही है। सोनोग्राफी की बन्द पड़ी मशीन जिसकी गवाही दे रही है जो कमरें में बन्द है जबकि जिला मुख्यालय पर सिर्फ जिले के ही नही बल्कि अन्य जिलों धार, अलीराजपुर से भी प्रसव के लिए महिलाएं जिला अस्पताल आती है।

चिकित्सको के द्वारा सोनोग्राफी का लिखा जाता है और मजबूरी में उन्हें सोनोग्राफी बाहर जाकर कीमत चुकाकर करवाना पड़ती है।

Kissa-A-IAS:टीना डाबी के बाद एक और खूबसूरत IAS की दूसरी शादी चर्चा में 

इस मामले को लेकर सिविल सर्जन डॉ मनोज खन्ना से बात की तो उनका कहना है ये मसला उच्च अधिकारियों की जानकारी में है जो सोनोग्राफी के लिए डॉक्टर थे वो ट्रेनिंग के लिए बाहर गए है। उनकी जगह अन्य महिला चिकित्सक को नियुक्त किया गया था लेकिन वो मातृत्व अवकाश पर है इसलिए सोनोग्राफी के लिए हमारे पास कोई डॉक्टर उपलब्ध नही है जिस कारण जब तक कोई नियुक्ति या किसी को ट्रेनिंग नही मिल जाती सोनोग्राफी बन्द रहेगी।

वही गंदगी पर बोले की रूटीन में जांच करते रहते है ऐसी कोई बात उनके सामने आई नही जबकि पड़ी गंदगी सब कुछ बयां कर रही है।

भेरूसिंग-मरीज का परिजन

सन्दीप नारगावे

डॉ मनोज खन्ना-सिविल सर्जन जिला अस्पताल बड़वानी

MP News: शहीद गिरिजेश कुमार के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि