Home Minister : इंदौर में परिवार की सामूहिक ख़ुदकुशी की जांच की जाएगी

गृह मंत्री ने कहा 'जांच के लिए कमिश्नर को कहा गया'

467

Indore : जिले के प्रभारी और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा आज इंदौर आए। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कई सवालों के जवाब दिए। एप से भारी ब्याज पर लोन के कारण हुई परिवार सहित आत्महत्या मामले पर उन्होंने कहा कि यह बहुत दुखद घटना है। इस पर कार्रवाई की जाएगी इंदौर कमिश्नर को इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

इस ऑनलाइन लोन एप की समीक्षा होना मैं महत्वपूर्ण बात मानता हूं मैं भोपाल जाकर अपनी साइबर शाखा को इसके लिए निश्चित रूप से कहूंगा।

उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर मिल रही लगातार शिकायतों को लेकर मंत्री मिश्रा ने कहा कि शिकायत मिलना एक अलग बात है और प्रमाणित होना एक अलग बात है। अगर प्रमाणित होती है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं, कारम डैम को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा पर भी कई तरह के आरोप लगाया जा रहे हैं।

इसे लेकर मंत्री ने कहा कि हम सार्वजनिक जीवन जीते हैं, सभी मेरे मित्र हैं सवाल यह नहीं है इसके बारे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्पष्ट कर चुके हैं उसमें गेट नहीं लगे थे इसलिए उसको डेम कहना या फिर बड़ा बांध कहना गलत है। यह तालाब नुमा शेप में था यह स्पष्ट कर दिया गया हैं।

विधानसभा चुनाव को लेकर नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में ही लड़ा जाएगा। वहीं कांग्रेस की विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तो महापौर की भी तैयारी की थी। जैसे इंदौर नगर निगम के परिणाम आए हैं, वैसे ही परिणाम विधानसभा चुनाव के भी आएंगे।

जेल में महिला के पास मिले एंड्राइड मोबाइल को लेकर गृह मंत्री ने कहा कि संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया गया और जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उससे संबंधित रिपोर्ट मेरे पास आ गई है।