एशिया कप: श्रीलंका से मुकाबला मंगलवार को , भारत के लिए जीत जरूरी

669

एशिया कप: श्रीलंका से मुकाबला मंगवार को 

भारत के लिए जीत जरूरी

दुबई: एशिया कप 2022 के सुपर 4 का पहला मुकाबला पाकिस्तान के हाथों हारने के बाद टीम इंडिया के लिए अब बाकी के मैचों को जीतना जरूरी हो गया है। गत विजेता भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए श्रीलंका और अफगानिस्तान दोनों के खिलाफ जीत दर्ज करनी होगी। हालांकि उसके लिए उसे अपनी पूरी ताकत लगानी होगी। श्रीलंकाई टीम ने ग्रुप बी का पहला मुकाबला हारने के बाद जोरदार वापसी की है और पिछले दोनों मुकाबले जीती है। ऐसे में भारत और श्रीलंका के बीच मंगलवार को होने वाला यह मुकाबला काफी रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

टीम इंडिया करेगी प्रयोग

रोहित सेना श्रीलंका को कम आंकने की गलती बिलकुल नहीं करेगी क्योंकि यह टीम ग्रुप स्टेज में बांग्लादेश और फिर सुपर 4 के पहले मुकाबले में अफगानिस्तान को हराकर आ रही है। श्रीलंकाई टीम में दो खतरनाक स्पिनर होने के साथ-साथ एक बाएं हाथ का तेज गेंदबाज भी है। इसे ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया बाएं हाथ के दो बल्लेबाजों के साथ उतर सकती है। वहीं वह एक बार फिर से छह गेंदबाजों वाले कॉम्बिनेशन पर दांव लगाने की पूरी कोशिश करेगी।

फिनिशर की भूमिका में कौन?

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय गेंदबाज बेअसर रहे थे, ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट अपनी गेंदबाजी पर अधिक ध्यान की कोशिश करेगी। बल्लेबाजी में शायद ही कोई बड़ा बदलाव देखने को मिले। लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि दिनेश कार्तिक, दीपक हुड्डा और ऋषभ पंत में से किसे मौका मिलता है।

अक्षर को मिल सकता है मौका

ओपनिंग में रोहित शर्मा और केएल राहुल की जगह तय है। वहीं मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का खेलना भी पक्का ही है। अगर टीम इंडिया बाएं हाथ के स्पिनर वनिंदु हसरंगा के खिलाफ बाएं हाथ के बल्लेबाज वाला प्रयोग जारी रखती है तो फिर ऋषभ पंत की जगह भी पक्की है जबकि उनके साथ अक्षर पटेल को भी मौका मिल सकता है। अक्षर बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने के साथ-साथ चार ओवर की स्पिन गेंदबाजी का विकल्प भी देते हैं। इसके अलावा तेज गेंदबाजी में विकल्प कम होने की वजह से भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह की जगह भी पक्की है। अब यह देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट युजवेद्र चहल और रवि बिश्नोई में से किसे मौका देती है।

टीम इंडिया की संभावित एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल