NEET UG:कठिन पढ़ाई को आसान बनाने के लिए लगातार पढऩा जरूरी- सानिका अग्रवाल

468
सानिका अग्रवाल

NEET UG:कठिन पढ़ाई को आसान बनाने के लिए लगातार पढऩा जरूरी- सानिका अग्रवाल

इंदौर की सानिका अग्रवाल ने नीट यूजी की परीक्षा में प्रदेश में टॉप किया है. 17 जुलाई को नीट परीक्षा में देश भर के करीब 17 लाख 64 हजार स्टूडेंट शामिल हुए थे. बुधवार रात जारी रिजल्ट में सानिका अग्रवाल ने ऑल इंडिया में 29वीं रैंक हासिल की और मध्यप्रदेश की टॉपर बनीं. छात्राओं की श्रेणी में सानिका को ऑल इंडिया में 12वीं रैंक मिली है. अब वे दिल्ली के एम्स में मेडिकल की पढ़ाई करेंगी.

INDORE SANIKA

सानिका  दो साल  से वे मेडिकल परीक्षा के लिए पढ़ाई कर रही थीं. कोरोना महामारी के कारण तैयारी ऑनलाइन करनी पड़ी. इसमें कई तरह की परेशानी आयीं.  वे मानती है कि कठिन पढ़ाई को आसान बनाने के लिए लगातार पढऩा जरूरी है। रिवीजन, डाउट क्लीयर करने के साथ शिक्षकों का बेहतर मार्गदर्शन पढ़ाई के समय को यादगार बना देता है

NEET UG की 17 जुलाई को आयोजित की गई थी। परिणाम के साथ एनटीए ने उत्तर कुंजी भी जारी की है। इस बार 17.64 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इनमें से 9.93 लाख स्टूडेंट्स पास हुए हैं। इनमें से 2.82 लाख सामान्य वर्ग के, 4.47 लाख ओबीसी, 1.31 लाख एससी, 47 हजार एसटी और 84 हजार ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के हैं। 2700 स्टूडेंट्स दिव्यांग वर्ग के थे।