कमलनाथ ने अब जिला प्रभारियों की भी रिपोर्ट तलब की

चुनाव लड़ने के इच्छुक प्रभारी को हटाया जाएगा

510
Enthusiasm in Congress With Victory : कांग्रेस में जीत का उत्साह, पहले चरण में 3 निगमों पर कांग्रेस का पंजा सख्त!

भोपाल: प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष ने अब जिला प्रभारियों की भी रिपोर्ट तलब कर ली है। यह रिपोर्ट उनकी कौर टीम तैयार कर रही है। इस टीम ने हर जिला प्रभारी की उनके प्रभार वाले जिले में जाने को लेकर रिपोर्ट बनाई है। साथ ही यह भी इस रिपोर्ट में बताया जाएगा कि कौन-कौन से प्रभारी चुनाव लड़ने की इच्छा रखे हुए हैं।

गौरतलब है कि जिला प्रभारियों और विधायकों की पिछले महीने पीसीसी में हुई बैठक में कमलनाथ ने साफ तौर कर कहा था कि जिसे चुनाव लड़ना है, वह अभी बता दे और प्रभारी का पद छोड़ दे।
प्रदेश कांग्रेस के प्रभारियों ने 50 जिलों में एक-एक बार का दौर कर लिया है। दो जिला प्रभारियों ने दौरा नहीं किया। जिससे से एक को हाल ही में जिले का प्रभार दिया गया है। वहीं एक से ज्यादा दौरे करने वालों की संख्या एक दर्जन के लगभग है। जिन्होंने एक बार दौरा किया है, उनमें से करीब एक दर्जन चुनाव लड़ने के इच्छुक हैं। ऐसे सभी नेता प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से मिलकर चुनाव लड़ने की इच्छा बता देंगे।

सूत्रों की मानी जाए तो भोपाल जिले के प्रभारी मुकेश नायक चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसी तरह नूरी खान की जगह पर आगर जिले के प्रभारी बनाए गए पूर्व विधायक पुरुषोत्तम दांगी भी चुनाव लड़ना चाहते हैं। खरगौन के जिला प्रभारी ठाकुर जय सिंह, रतलाम के प्रभारी अमिताभ मंडलोई, बड़वानी की प्रभारी अर्चना जायसवाल चुनाव लड़ना चाहती है।

माना जा रहा है कि ये सभी जल्द ही कमलनाथ से मिलकर चुनाव लड़ने की बात उनसे कर सकते हैं। वहीं कुछ विधायक भी जिला प्रभार से मुक्त होना चाहते हैं। वे भी कमलनाथ से मिलकर अपनी स्थिति बता सकते हैं।

नहीं हो पाएगी 15 तक विस्तृत रिपोर्ट तैयार
कमलनाथ ने सभी जिला प्रभारियों से 15 सितम्बर तक हर जिले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। इस रिपोर्ट के साथ ही उन्होंने अपनी कोर टीम से जिला प्रभारियों की रिपोर्ट तलब कर ली। जिसमें पता चला कि करीब डेढ़ दर्जन के लगभग जिला प्रभारी दूसरी बार जिलों में नहीं गए हैं। जबकि कुछ जिला प्रभारी तीसरी बार अपने प्रभार वाले जिलों में दौरा कर आ चुके हैं।