धोनी की टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने लिया संन्यास

498
धोनी की टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने लिया संन्यास

इंदौर\रीवा: कभी भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे ने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर संन्यास लेने की जानकारी दी।

पांडे ने भारत के   लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है, लेकिन वह इंटरनेशनल दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा थे, जब भारतीय टीम ने 2014 न्‍यूजीलैंड का दौरा किया था। ईश्‍वर उस दौरे पर वनडे और टेस्‍ट स्‍क्‍वाॅड का हिस्‍सा थे। लेकिन पूरे दौरे पर उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। वह मध्य प्रदेश के रीवा जिले से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर रह चुके हैं।

ईश्वर ने घरेलू क्रिकेट में 75 फर्स्ट क्लास, 58 लिस्ट ए और 71 T20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 263, 63 और 68 विकेट चटकाए हैं। वह आईपीएल में खिताब जीतने वाली महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि वह पिछले तीन सीजन से आईपीएल में नहीं खेल रहे हैं।

ईश्वर चंद पांडे ने इंस्टाग्राम पर संन्यास का ऐलान करते हुए लिखा, ” आज वो दिन आ गया और भारी मन से मैंने इंटरनेशनल और फर्स्ट क्लास क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर लिया। मैंने 2007 में इस शानदार यात्रा की शुरुआत की थी और तब से लेकर अब तक मैदान के अंदर और बाहर मैंने हर पल का आनंद लिया है। मुझे इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया, यह मेरे लिए गर्व की बात थी। लेकिन इस बात का दुःख भी है कि मुझे देश के लिए और खेलने का मौका नहीं मिल सका।