Notice To 6 Officers: लापरवाही बरतने पर 6 अधिकारियों को नोटिस

समयसीमा में शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश

392
Mandsaur MP

छतरपुर: कलेक्टर संदीप जीआर ने सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों की समीक्षा करते हुए अधिक समय तक शिकायतों को लंबित रखने तथा निराकरण नहीं करने पर छह अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सीईओ जनपद लवकुशनगर, बक्स्वाहा, बिजावर तथा जिला शिक्षा अधिकारी, उप संचालक अक्षय ऊर्जा (लंबित प्रकरणों के संबंध में), पीएचई तथा एलडीएम को कारण बताओ नोटिस तथा समस्त तहसीलदारों की वेतन काटने के आदेश दिए। उन्होंने आदेशित करते हुए कहा कि अनावश्यक रूप से शिकायतों को लंबित न रखें और तथ्यात्मक निराकरण करें।

राशन समय पर नहीं पहुंचने पर जिम्मेदारों पर होगी कार्यवाही..

खाद्य विभाग और नान पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि राशन दुकानों पर समय पर राशन पहुंचें और राशन के ट्रांस्पोर्टेशन कार्य में लापरवाही नही हो। जो कार्य ठीक नहीं कर रहे उन्हें तत्काल हटाएं। गरीबों को उनका राशन समय पर देने की जिम्मेदारी को गंभीरता से समझें और आवंटन के लिए पहले से डिमांड भेजें।

●ग्राम पंचायतों की होगी ग्रेडिंग, हर लेबल पर गुणवत्ता से करें कार्य..

समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिले भर की पंचायतों में योजनाओं के क्रियांवयन, समस्त विभागों मूलभूत सुविधाओं तथा शिक्षा, स्वास्थ्य, आंगनवाड़ी की परफोर्मेंश की जिला स्तर पर ग्रेंडिंग की जाएगी। आंगनवाड़ियों में बच्चों को हरी सब्जियां खिलाएं तथा न्यूट्रीशियन लेबल तय रहे उन्होंने कहा की समस्त विभाग बेहतर कार्य करें।