क्या आप बिजली व्यवस्था से संतुष्ट है? फीडबैक में 99.96 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने संतुष्टि जताई

524
Are you satisfied with the power system? In the feedback

इंदौर: शहर के उपभोक्ता श्री रमेश हो, महू के श्री दिनेश चंद्र, सांवेर के श्री पंकज हो या रतलाम के श्री देवेंद्र इसके जैसे बड़ी संख्या में वे उपभोक्ता है, जो बिजली कंपनी की व्यवस्थाओं से संतुष्ट है। बिजली कंपनी प्रतिदिन लगभग 500 उपभोक्ताओं मोबाइल नंबर पर संपर्क कर फीडबैक ले रही है। इन उपभोक्ताओं का चयन रेडम आधार पर सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा होता है। वर्ष 2022 में अब तक लिए गए फीडबैक में 99.96 प्रतिशत उपभोक्ताओं ने व्यवस्थाओं के प्रति संतुष्टि जताई है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक श्री अमित तोमर ने बताया कि उपभोक्ता सेवाओं में सतत सुधार के लिए सभी 15 जिलों में विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है। प्रतिदिन शिकायत निवारण, आपूर्ति, बिलिंग को लेकर जिला स्तर पर समीक्षा भी की जाती है। इसी कारण उपभोक्ता संतुष्टि का प्रतिशत सतत बढ़ रहा है, वर्तमान में मालवा-निमाड़ में लिए फीडबैक का प्रतिशत मप्र में सबसे ज्यादा है। श्री तोमर ने बताया कि 1 जनवरी से लेकर 15 सितंबर तक कंपनी क्षेत्र में कुल 126093 उपभोक्ताओं से फीडबैक लिया गया। जिसमें से 126040 ने बिजली व्यवस्थाओं से संतुष्टि जताई। शेष चुनिंदा उपभोक्ताओं ने जो परेशानी बताई थी, उसका भी टीम के माध्यम से निराकरण किया गया।

श्री तोमर ने बताया कि फीडबैक के दौरान बिजली मिलने, वोल्टेज की दिक्कत, रीडिंग, बिल समय पर मिलने आदि प्रश्न पूछे जाते है।