Mandsaur News: पूर्व नपाध्यक्ष को पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया 

नगरपालिका परिषद मीटिंग बाद हुई कार्यवाही

958

Mandsaur News: पूर्व नपाध्यक्ष को पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

 

मंदसौर । नगरपालिका परिषद के निर्वाचन बाद हुई पहली मीटिंग के तत्काल बाद सिटी कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी मामले में पूर्व नपाध्यक्ष रहे एवं वार्ड 11 के निर्वाचित पार्षद , भाजपा जिला उपाध्यक्ष राम कोटवानी को गिरफ्तार कर लिया ।

गहमा गहमी के बीच उन्हें सिटी कोतवाली थाना लाया गया ।

थाना प्रभारी अमित सोनी के मुताबिक शुक्रवार दोपहर बाद यह गिरफ्तारी हुई और आरोपी राम कोटवानी को न्यायालय में पेश किया गया , पूछताछ के लिए 19 सितम्बर सोमवार तक पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने के आदेश हुए हैं । विस्तृत पूछताछ की जायेगी ।

पुलिस के मुताबिक मंदसौर की कोहिनूर क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसायटी , सम्राट मार्ग संचालकों पर धोखाधड़ी ग़बन सहित अन्य मामलों में 6 अगस्त 2022 को धारा 420 , 406 , 409 एवं 120 बी के तहत प्रकरण दर्ज़ किया था ।

कोहिनूर सोसायटी के बचत एवं रिकरिंग बचत खातेदारों ने पुलिस व प्रशासन को शिकायत दर्ज़ कराई जिसमें जमा राशि भुगतान नहीं होने , परिपक्वता राशि का पेमेंट खातेदारों को नहीं किया जाने और टालमटोल की बात सामने आई ।

खातेदारों के अनुसार डायरेक्टर ऑफिस बंद कर मिल नहीं रहे । नामजद शिकायत के आधार पर पुलिस ने डायरेक्टर आदिल हुसैन एवं रइस हुसैन रंगरेज को पूर्व में ही हिरासत में लिया है । दोनों जेल में हैं । उनसे पूछताछ में खातेदारों की राशि राम कोटवानी के पास होना बताया है

सिटी कोतवाली सबइंस्पेक्टर कटारे ने बताया कि कोहिनूर कोऑपरेटिव सोसायटी के लगभग 1700 खातेदारों के एक करोड़ से अधिक राशि का गबन किया गया है और परिपक्व राशि भुगतान भी लंबित है ।

सोसायटी के खातेदार राजेश मोहनलाल सोनी ने बताया कि जमा 4 लाख से अधिक राशि का भुगतान नहीं होरहा ऐसे ही कई खातेदारों को भटकना पड़ रहा है ।

नगरपालिका में पुलिस की आमद और नवनिर्वाचित पार्षद एवं पूर्व नपाध्यक्ष रहे राम कोटवानी की गिरफ्तारी से हड़कंप मच गया । भारी भीड़ एकत्र होगई ।

इधर गिरफ्तार किये गए राम कोटवानी ने मीडिया से कहा कि वे स्वयं सोसायटी में निवेशक हैं और मेरे द्वारा कोई गड़बड़ी नहीं हुई है । न्यायालय में पूर्ण भरोसा है । में निर्दोष हूं ।

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राम कोटवानी ने आरोप लगाया कि उनके राजनीतिक जीवन की हत्या करने का षड्यंत्र है यह कार्यवाही ।

सूत्रों के मुताबिक रिमांड अवधि में ग़बन, धोखाधड़ी व अन्य मामले खुलासा होने की संभावना है ।