Chandigarh MMS: कांड में सेना का जवान गिरफ्तार, लड़की को VIDEO के लिए करता था ब्लैकमेल

1067

चंडीगढ़ से ए कुमार की रिपोर्ट

आरोपियों से लगभग 3 घंटे की हुई पूछताछ में पूछे गए 150 सवाल 

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुए MMS कांड में बड़ा खुलासा हुआ है. पूछताछ में पता चला है कि लड़की को सेना का एक जवान वीडियोज के लिए ब्लैकमेल कर रहा था. जानकारी के मुताबिक सेना का जवान जम्मू का रहने वाला है और उसका नाम संजीव कुमार है. फिलहाल यह जवान अरुणाचल प्रदेश के एटा नगर के पास पोस्टेड है.पुलिस ने सेना के जवान को अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है.पुलिस ने उसे ट्रांजिट पर मोहाली लेकर आ रही है.

7 घंटे में से लगभग 3 घंटे तक बंद कमरे में अकेले लड़की से पूछताछ चली. पूरी पूछताछ की वीडियोग्राफी की जा रही है ताकि जरूरत पड़ने पर उसे कोर्ट में पेश किया जा सके. दरअसल लड़की के ब्वॉयफ्रेंड ने सेना के जवाब को लड़की का वीडियो भेजा था. जिसे लिक करने की धमकी देकर सेना का जवान वीडियो बनाने के लिए दबाव बना रहा था. हालांकि पुलिस ने जांच के बाद बताया कि लड़की ने हॉस्टल की अन्य लड़कियों का वीडियो नहीं बनाया था.

6b466ad86b078a8bbdaeaab6d8798c3973b410c709341c30b9039a42f641ffae

इस मामले में सेना के जवान की भूमिका की जानकारी जब मिली जब पुलिस ने आरोपी छात्रा के फोन की जांच की. जांच में आरोपी छात्रा के साथ व्हाट्सएप पर हुई बातचीत के कुछ कथित स्क्रीनशॉट भी मिले, जिससे संकेत मिला कि उसे वीडियो बनाने के लिए ब्लैकमेल किया जा रहा था. तब जांच के दौरान चौथे संदिग्ध का नाम भी सामने आया.

पंजाब पुलिस के डीजीपी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि सेना, असम और अरुणाचल पुलिस के सहयोग से चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में बड़ी सफलता मिली है. पंजाब पुलिस ने अरुणाचल प्रदेश के सेला पास से आरोपी सेना के जवान संजीव को गिरफ्तार कर लिया है. मोहाली कोर्ट में पेश करने पर सीजेएम बोमडिला से ट्रांजिट रिमांड मिली है.