Firing in Russia : रूस के स्कूल में हमलावर ने बरसाई गोलियां, सात बच्चों समेत 13 की मौत 21 घायल, हमलावर ने खुद को भी गोली मारी

530

Firing in Russia : रूस के स्कूल में हमलावर ने बरसाई गोलियां, सात बच्चों समेत 13 की मौत 21 घायल, हमलावर ने खुद को भी गोली मारी

Russia School Shooting News: मध्य रूस के एक स्कूल में सोमवार को एक बंदूकधारी ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई। इस हमले में सात बच्चों समेत 13 लोगों की जान चली गई है। वहीं हमलावर ने 21 और लोगों को घायल कर दिया है। हमले को लेकर जांच कर रही कमेटी का कहना है कि उदमुर्तिया क्षेत्र में मास्को से लगभग 960 किलोमीटर (600 मील) पूर्व में एक शहर इज़ेव्स्क के एक स्कूल में यह हमला हुआ है। कमेटी का कहना है कि घायलों में 14 बच्चे और 7 वयस्क हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार एक बंदूकधारी ने सोमवार को रूसी शहर इजेव्स्क के एक स्कूल में गोलियां चला दीं। टेलीग्राम मैसेंजर ऐप पर एक बयान में क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर ब्रेचलोव ने कहा कि स्कूल में सुरक्षा व राहत व बचाव टीमें पहुंच गई हैं। गवर्नर ने बताया कि हमलावर ने खुद को गोली से उड़ा लिया है। घायलों में 14 बच्चे और सात वयस्क शामिल हैं। उदमुर्तिया के गवर्नर अलेक्जांद्र ब्रेचालोव ने एक वीडियो जारी करके बताया कि अज्ञात बंदूकधारी ने स्वयं को भी गोली मार ली.

जांच कमेटी ने कहा कि हमले घायल होने वालों में दो शिक्षक और दो सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं। समिति ने कहा कि घायलों में 14 बच्चे और सात वयस्क हैं। बीबीसी न्यूज के मुताबिक हमलावर स्कूल का पूर्व छात्र था। रूसी मीडिया ने इस हमले को लेकर कुछ वीडियो शेयर किए हैं, जिसमें स्कूल की इमारत के अंदर दहशत के दृश्य देखे जा सकते हैं। सामने आए वीडियो में क्लास के फर्श पर खून और खिड़की में गोली से हुए छेद दिखाई दे रहे हैं। इसमें बच्चे डेस्क के नीचे झुके हुए दिख रहे हैं।

रूस के स्कूलों में इससे पहले भी गोलीबारी की घटनाएं सामने आई हैं। इस साल अप्रैल में भी एक हथियारबंद शख्स ने मध्य उल्यानोवस्क क्षेत्र के एक किंडरगार्टन में दो बच्चों और एक शिक्षक की हत्या कर दी थी। इस हमले में शख्स ने खुद को भी गोली मार ली थी।