Action Against PFI : इंदौर समेत MP के 8 जिलों में PFI सदस्यों की धरपकड़

पुलिस कमिश्नर ने कहा 'इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस और दस्तावेज के आधार पर कार्रवाई!'

1120

Action Against PFI : इंदौर समेत MP के 8 जिलों में PFI सदस्यों की धरपकड़

इंदौर। एटीएस ने सोमवार देर रात और मंगलवार को कार्रवाई करते हुए इंदौर से पीएफआई के 5 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। बीते गुरुवार को एनआईए ने कार्रवाई करते हुए 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया था। पीएफआई पर एक सप्ताह बार फिर एनआईए, एटीएस और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई इंदौर सहित 8 जिलों में की गई।

एटीएस (एंटी टेररिज्म स्क्वाड) नीमच, शाजापुर, श्योपुर और गुना में भी कार्रवाई कर रही है। इंदौर से 5 संदिग्धों सईद टेलर, दानिश गौरी, तौसीफ छीपा, यूसुफ और वसीम को पकड़ा हैं। जबकि, 3 संदिग्ध फरार हो गए। उज्जैन जिले से 4 संदिग्धों को हिरासत में लिया। उज्जैन शहर के नयापुरा से जुबेर को पकड़ा। जुबेर केडी गेट स्थित मंसूरियान मस्जिद में इमाम है। जबकि, नगारची बाखल इलाके से इसहाक को पकड़ा। इसकी नलिया बाखल में जामा-ए-शाकेब मस्जिद के पास एसएस स्टील नाम से एडवांस फेब्रिकेशन की दुकान है। अवंतीपुरा इलाके से आकिब को गिरफ्तार किया गया जो वकील है। उज्जैन की महिदपुर तहसील से भी एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया।

पीएफआई प्रमुख अब्दुल करीम की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में एक हज़ार से ज्यादा पीएफआई सदस्यों के नाम सामने आए हैं। यह जानकारी भी सामने आई, कि हथियारों की ट्रेनिंग देने संबंधी जानकारी भी सामने आई थी। एनआईए और पुलिस अब खंडवा, बुरहानपुर, खरगोन और देवास में भी लगातार कार्रवाई कर रही है।

जानकारी के मुताबिक इंदौर से टेलर दानिश गौरी तौसिफ और यूनुस सहित वसीम को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। इंदौर से आठ से अधिक सदस्यों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। अपुष्ट जानकारी के मुताबिक अभी तक करीब 25 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है। ये पूरा मामला टेरर फंडिंग और 2047 तक भारत को इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश को लेकर हो रही जानकारी वायरल होने के बाद किया गया।

WhatsApp Image 2022 09 27 at 3.02.27 PM

एनआईए के इनपुट पर एटीएस ने इससे पहले इंदौर, उज्जैन में छापेमारी कर इंदौर से पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल करीम, जनरल सेक्रेटरी अब्दुल खालिद, कोषाध्यक्ष मोहम्मद जावेद, प्रदेश सचिव जमील शेख को गिरफ्तार किया था। इनके पास से भारी मात्रा में तकनीकी उपकरण, देश विरोधी कागजी और डिजिटल दस्तावेज बरामद हुए हैं। इन दस्तावेज के मुताबिक PFI का मकसद भारत में इस्लामिक शरिया कानून कायम करना है। पीएफआई का मकसद भारत में इस्लामिक शरिया कानून कायम करना

पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारि मिश्र ने बताया कि पीएफआई मामले में इंदौर से 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है और कई लोगों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि देश की विशेष एजेंसियों के साथ इंदौर पुलिस ने मिलकर कार्रवाई को अंजाम दिया है। साथ ही इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज के आधार पर यह कार्रवाई की गई।