Feat of Constables : स्मैक के नाम पर ब्लेक मेल करने की कोशिश में आरक्षक खुद फंसे!

SP के निर्देश पर लाइन अटैच किया गया

1093

Feat of Constables : स्मैक के नाम पर ब्लेक मेल करने की कोशिश में आरक्षक खुद फंसे!

रतलाम से रमेश सोनी की रिपोर्ट

Ratlam : जिले की आलोट तहसील के ग्राम ताल में दो पुलिस जवानों ने एक व्यापारी को झूठे मामले में फंसाकर रुपए हड़पने की कोशिश की, पर उनकी कोशिश कामयाब नहीं हुई। नतीजा ये हुआ कि मामला पुलिस के उच्च अधिकारियों तक पहुंच गया और दोनों आरक्षकों को लाइन अटैच कर दिया गया।
घटना के मुताबिक, एक पुलिस के दो आरक्षक एक किराना दुकान में पंहुचे और दुकान में स्मैक रखी होने की बात कही। दोनों ने दुकान की तलाशी ली, पर कुछ नहीं मिला। इसके बाद दोनों ने व्यापारी को धमकाना शुरू किया, पर बात नहीं बनी। वे जिस कोशिश में आए थे, वो पूरी नहीं हुई। व्यापारी भी दोनों के धमकाने से बेअसर रहा। उसने दोनों पुलिसकर्मियों को जमकर लताड़ भी लगाई। मामला पुलिस अधिकारियों तक पहुंचा तो SP अभिषेक तिवारी के निर्देश पर दोनों जवानों को लाइन अटैच कर दिया।
जानकारी के मुताबिक, ताल के व्यापारी पंकज पोरवाल की किराना दुकान पर सोमवार रात थाने के दो आरक्षक अरविंद और विकास जाट तलाशी लेने पहुंचे।

इन आरक्षकों का कहना था कि व्यापारी पंकज की दुकान में माचिस की डिब्बी में स्मैक रखी है। तलाशी के दौरान माचिस की डिब्बी में कोई स्मैक नहीं मिली तो दोनों आरक्षकों को दुकान में ही व्यापारियों ने घेर लिया।
मामले को लेकर व्यापारियों ने विरोध किया और फिर ताल के अन्य व्यापारी भी विरोध में उतर आएं। बड़ी संख्या में लोगों ने ताल थाने पहुंचकर विरोध जताया।व्यापारियों का कहना था कि दोनों व्यापारी को ब्लैकमैल करने आए थे और माचिस में स्मैक होने की बात कहकर मामला सेट करने का दबाव बना रहे थे। मामला बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया। दोनों पुलिसकर्मियों को SDOP शाबेरा अंसारी ने SP अभिषेक तिवारी के निर्देश पर लाइन अटैच कर दिया।