Mandsaur News – शान्ति भंग और अवैध निर्माण मामले में प्रशासन की बड़ी कार्यवाही

साढ़े तीन करोड़ मूल्य भूमि रिक्त कराई

मंदसौर से डॉ घनश्याम बटवाल की रिपोर्ट

मंदसौर । जिले के सीतामऊ तहसील के ग्राम सुरजनी में विगत दिवस रात्रि गरबा पांडाल में मामूली बात ने उग्र रूप लेलिया । उभय पक्ष आमने सामने होगये । स्वयं पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने मौके पर पहुंच स्थिति को नियंत्रित किया ।

इसके बाद प्रशासन पुलिस की संयुक्त कार्यवाही में ग्राम सुरजनी के चिन्हित 3 लोगों को अवैध निर्माण और अतिक्रमण के नोटिस चस्पा किये गए

मंगलवार को कोई पांच घंटों से अधिक समय चली कार्यवाही में लगभग साढ़े चार हजार वर्गफीट पर निर्मित तीन मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया गया ।

WhatsApp Image 2022 10 04 at 8.21.30 PM

एसडीएम ( राजस्व ) श्री संदीप शिवा के नेतृत्व में प्रशासनिक कार्यवाही को अंजाम दिया गया ।
श्री शिवा ने बताया कि जिला दण्डाधिकारी एवं जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर राजस्व और पुलिस बल द्वारा रईस पिता हबीबुर्रहमान , अकलू पिता हाफ़िज खान , और जाफ़र पिता लाल खान के अवैध निर्माण व अतिक्रमण को जेसीबी मशीनों से जमींदोज़ किया है ।

पुलिस में भी प्रकरण दर्ज़ हुआ है । नामजद आरोपी फरार बताये गए हैं ।
गरबा पांडाल में शान्ति भंग करने और उपद्रव मामले में पुलिस ने 19 लोगों को चिन्हित किया है ।
संयुक्त प्रशासनिक कार्यवाही में एसडीओपी निकिता सिंह , तहसीलदार वैभव जैन , सुश्री टीना मालवीय , पुलिस इंचार्ज दिनेश प्रजापति एवं राजस्व पुलिस फोर्स मौजूद था ।

एसडीएम श्री शिवा ने बताया कि चिन्हित लोगों के मामले देखे जारहे हैं । प्रशासन अवैध निर्माण , अतिक्रमण , माफिया और शांति भंग मामले में सख्ती से कार्यवाही करेगा ।