Mass Conversion : AAP के मंत्री की मौजूदगी में दिल्ली में सामूहिक धर्मांतरण से BJP तमतमाई

वायरल वीडियो में बौद्ध धर्म अपनाने संबंधित शपथ दिलाई जा रही

1884
Mass Conversion: BJP stunned by mass conversion in Delhi in presence of AAP minister

Mass Conversion : AAP के मंत्री की मौजूदगी में दिल्ली में सामूहिक धर्मांतरण से BJP तमतमाई

 

New Delhi : अंबेडकर भवन का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग सामूहिक धर्मांतरण कराते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान उन्हें हिंदू देवी देवताओं की पूजा न करने की शपथ दिलाई जा रही। भाजपा नेता कपिल मिश्रा सहित कई लोगों ने इस वीडियो को अपने टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि धर्मांतरण कराने वालों के बीच दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम भी मौजूद हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार और मंत्रियों पर सवाल उठाए हैं। वायरल वीडियो में बौद्ध धर्म अपनाने संबंधित शपथ दिलाई जा रही है। भाजपा नेताओं ने दावा किया है कि वीडियो में शपथ दिलाने वाले व्यक्ति के पास में दिल्ली सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर राजेंद्र पाल गौतम भी शपथ ले रहे हैं।

WhatsApp Image 2022 10 07 at 8.22.03 PM 1

यह वीडियो दशहरे पर आयोजित एक सभा का बताया जा रहा है। इस मामले में मध्य जिले की पुलिस उपायुक्त श्वेता चौहान ने कहा कि अब तक पुलिस को कोई शिकायत नहीं मिली है। मीडिया द्वारा मामला संज्ञान में आया है, वीडियो की जांच की जा रही है।

जानकारी के अनुसार बुधवार को दशहरे के दिन रानी झांसी रोड स्थित अंबेडकर भवन में दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम की उपस्थिति में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में दावा है कि लोगों ने बौद्ध धर्म की दीक्षा तो ली ही साथ ही हिंदू देवी देवताओं को नहीं पूजने की शपथ भी ली। दिल्ली सरकार में कैबिनेट मिनिस्टर की उपस्थिति में हुए इस कार्यक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद भाजपा नेता मनोज तिवारी ने ट्वीट करते हुए आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार हिंदू विरोधी है। वहीं दूसरी तरफ अन्य ट्विटर यूजर भी वीडियो को सजाकर सवाल उठा रहे हैं।