सास बहू की लड़ाई: बहू ने खाया जहर बोली- सास काम नहीं करती, मरना चाहती हूँ

910

छतरपुर से राजेश चौरसिया की रिपोर्ट

छतरपुर: जिले में सास बहू की लड़ाई में बहु द्वारा जहरीला पदार्थ खाकर जान देने के प्रयास का मामला सामने आया है जिसे उसके परिजन गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाए जहां उसका इलाज चल रहा है।

मामला जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के रानीपुरा गांव का है जहां की 45 वर्षीय प्रेमबाई (पति कालीचरण) ने महज इस बात को लेकर जहर खा लिया कि उसकी 70 वर्षीय सास खेतों में काम करने नहीं जाती और न ही जानवरों को चराने ले जाती है। और इस बात को लेकर (सास-बहु) दोनों में वाद विवाद हो गया और गुस्से में आकर बहू ने जहर खा लिया।

मामले में जब घायल बहू प्रेमबाई से बात की तो उसका कहना है कि मेरी 70 वर्षीय सास घर का काम नहीं करती ना ही खेतों की रखवाली और ढोर-जानवर चराने जाती है। उससे काम के लिए बोला तो वह करती नहीं है घर में पड़ी रहती है मैं काम के लिए बोलती हूँ तो लड़ती है। जिसके चलते मुझे गुस्सा आ गया और मैंने मूंगफली की फसल में डालने वाला कीटनाशक पदार्थ (जहर) खा लिया अब जीना नहीं चाहती। सास काम नहीं करेगी तो मैं भी नहीं करूंगी। उसे बैठे-बैठे नहीं खिलाऊंगी।

वहीं महिला के देवर रामप्यारे का कहना है कि मेरी भाभी बेवजह ही अपनी 70 वर्षीय सास से लड़ती है। दरअसल बहु चाहती है कि सास इस उम्र में भी काम करे जबकि वह खुद को तो संभाल नहीं पाती काम कैसे करेगी। इस मामले में पूरी तरह बहु यानि मेरी भाभी की ही गलती है।

महिला का इलाज कर रहे डॉक्टर की मानें तो महिला की हालत स्थिर बताई जा रही है और वह खतरे से बाहर है। जिसे प्रॉपर ट्रीटमेंट के बाद सोमवार को डिस्चार्ज कर दिया जायेगा।